पंजाब में पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

पंजाब में पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती

पंजाब में पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती

पंजाब में पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती पंजाब लोक सेवा आयोग ने पंजाब सरकार के पशुपालन,मत्स्य पालन और डेयरी विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारी (समूह-ए) पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।इस परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी नीचे पढें।

पंजाब में पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती

New recruitment came for 747 posts, previous recruitment not completed,  selection of degree holders subject to High Court order | एवीएफओ की भर्ती:  747 पदों के लिए नई भर्ती आई, पिछली भर्ती

पंजाब में पशुपालन, मत्स्य पालन और डेयरी विकास विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारी (समूह-ए) पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 मार्च है।इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

इतने पदों पर होगी भर्ती

यह भर्ती अभियान पंजाब सरकार के पशुपालन,मत्स्य पालन और डेयरी विकास विभाग में 300 पशु चिकित्सा अधिकारी (समूह-ए) पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़े Stylish necklace 2024:खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे,ये लेटेस्ट बेहतरीन डिजाइन की ट्रेंडी नेकलेस,देखें कलेक्शन

यह भी पढ़े मध्य प्रदेश में हुआ बढ़ा सड़क हादसा,कई लोगों की मौत मोहन यादव ने मुआवजे की घोषणा

पात्रता मानदंड

उम्मीदवार की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। पंजाब की अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्गों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 42 वर्ष तक की छूट दी गई है।पंजाब सरकार के कर्मचारियों,उसके बोर्डों/निगमों/आयोगों और प्राधिकरणों के कर्मचारियों और सभी राज्यों/केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 45 वर्ष तक की छूट दी जा सकती है।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारतीय पशु चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए,और उम्मीदवारों को पंजाब पशु चिकित्सा परिषद के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क केवल पंजाब राज्य के भूतपूर्व सैनिक,आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस),विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) और पूर्व सैनिक के वंशज (एलडीईएसएम) के लिए 500 रुपये है।सभी राज्यों की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और केवल पंजाब राज्य के पिछड़े वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है।अन्य सभी श्रेणियों के लिए आवेदन और परीक्षा शुल्क 1500 रुपये है।

PPSC Veterinary Officer 2024: ऐसे करें आवेदन

पंजाब में पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

पशु चिकित्सा विभाग में सहायक क्षेत्र अधिकारी के पदों में भर्ती Recruitment  to the posts of Assistant Field Officer in Veterinary Department

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ppsc.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर ओपन विज्ञापन टैब पर क्लिक करें।
इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
आवेदन प्रपत्र भरें।
सभी आवश्यक विवरण अपलोड करें।
आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
फॉर्म जमा करें और आगे की आवश्यकता के लिए प्रिंट ले लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *