Friday, March 1, 2024
HomeदेशRam Mandir : मूर्तिकार अरुण योगिराज से जाने रामलला की आँखे क्यों...

Ram Mandir : मूर्तिकार अरुण योगिराज से जाने रामलला की आँखे क्यों है खाश

Ram Mandir : आज दोस्तों आपके लिए एक ऐसी न्यूज़ लाये जो अयोध्या से है रामलला की मूर्ति से सम्बंधित है ,जैसे ही अयोध्या में राम लला की नई मूर्ति की आंखों से ढका हुआ दुपट्टा हटाया गया और कैमरा ज़ूम इन हुआ, करोड़ों लोग हैरान रह गए। राष्ट्र ने आश्चर्य की सांस ली। आँखें प्रकट होते ही मूर्ति जीवित हो उठी। 

Ram Mandir : मूर्तिकार अरुण योगिराज से जाने रामलला की आँखे क्यों है खाश

इसे भी पढ़े : सपनो का महल बनाना हुआ अचानक सस्ता,सरिया और सीमेंट यहां जानें क्या है ताज़ा रेट

दिव्यता के कमल नेत्रों ने लोगों से कहा। भारत के जी 20 शेरपा और नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत ने एक्स पर लिखा, “अनूठी राम लला की मूर्ति बनाने में मैसूर स्थित मूर्तिकार अरुण योगीराज की उत्कृष्ट शिल्प कौशल की बहुत प्रशंसा और सराहना करता हूं। आंखों में विशेष दिव्य आशीर्वाद है। 

मूर्ति की आंखों का अनुष्ठानिक उद्घाटन, जिसे कुछ स्थानों पर ‘नेट्रोनमिलान’ के नाम से जाना जाता है, ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के चरमोत्कर्ष को दर्शाता है, जहां मूर्ति में देवता की उपस्थिति का आह्वान किया जाता है, जो इसे महज एक मूर्तिकला से जीवित अवतार में बदल देता है। दिव्य।

Ram Mandir : मूर्तिकार अरुण योगिराज से जाने रामलला की आँखे क्यों है खाश

इसे भी पढ़े : Budget 2024 Live Updates: 1 फरवरी को सुबह 11 बजे वित्त मंत्री नई सरकार के कार्यभार संभालने तक अस्थायी वित्तीय योजनाए होगी पेश

अरुण योगीराज ने इंडिया टुडे टीवी को बताया, मैंने पिछले सात महीने इस परियोजना में भावनात्मक रूप से डूबे हुए बिताए, जबकि मैं बाहरी दुनिया से अलग रहा और बच्चों के साथ काफी समय बिताया। उन्होंने कहा, मैं अपने दोस्तों से पूछता था कि क्या रामलला की आंखें अच्छी हो रही हैं।

जब मैं रामलला को तराश रहा था तो आंखें अलग दिखती थीं और अब अलग दिखती हैं। उन्होंने कहा, मुझे एहसास हुआ कि निर्णय देना मेरा काम नहीं है, लेकिन भगवान ने पूरी तरह से एक नया रूप ले लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments