July 14, 2024

Renault Electric Car: 400 KM की ताबड़तोड़ रेंज के साथ Electric Car हुई लॉन्च,कीमत बस…

Renault Electric Car: 400 KM की ताबड़तोड़ रेंज के साथ Electric Car हुई लॉन्च,कीमत बस…,भारतीय बिजली बाजार बहुत तेजी से बढ़ रहा है। कंपनी हर दिन भारतीय बाजार में नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करती है। इसी बीच एक और कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी वाइल्ड इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है। जिसमें 400 किलोमीटर तक की लंबी रेंज देखने को मिलेगी.

आपको बता दें कि रेनॉल्ट ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक पांच-सीटर कार लॉन्च की है। इस इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर का नाम रेनॉल्ट 5 इलेक्ट्रिक कार है। हम आपको इसकी कीमत, फीचर्स और अन्य जानकारी विस्तार से बताएंगे।

Renault Electric Car के बारे में जानकारी

आपको बता दें कि रेनॉल्ट पूरे देश में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए जानी जाती है। अब कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को भारतीय भाषा में लॉन्च किया है जो लोगों को खूब पसंद आ रही है। कंपनी ने इसके लिए बेहद पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया है। यही वजह है कि फुल चार्ज होने के बाद यह इलेक्ट्रिक कार 400 किलोमीटर तक की लंबी रेंज देने में सक्षम है।

Renault Electric Car को चार्ज करना

आपको बता दें कि कंपनी ने इसमें दमदार बैटरी और लंबी रेंज के साथ-साथ फास्ट चार्जिंग का भी भरपूर सपोर्ट दिया है। जिससे गाड़ी को कम समय में ज्यादा चार्ज किया जा सके। हम आपको बताएंगे कि यह 130 किलोवाट चार्जर के सपोर्ट से लैस होगा जो सिर्फ 30 मिनट में वाहन को 80% तक चार्ज कर सकता है।

Renault Electric Car: 400 KM की ताबड़तोड़ रेंज के साथ Electric Car हुई लॉन्च,कीमत बस…

Renault Electric Car फीचर्स

वही कार के कुछ फीचर्स भी सामने आए, हालांकि पूरी जानकारी गाड़ी के बाजार में लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगी। इसमें डिजिटल डैशबोर्ड, टच स्क्रीन, इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयरबैग, एयर कंडीशनिंग जैसे कई बेहतरीन फीचर्स भी हैं।

यह भी पढ़िए: Vivo X90 Pro: इसने छुड़ाए सबके छक्के अच्छे अच्छे पड़े सोच में फीचर्स देख कीमत पर नहीं हो रहा भरोसा,देखे कौन सा है फ़ोन

Renault Electric Car की कीमत

अब अगर आप सोच रहे हैं कि जब आपके पास इतने शक्तिशाली फीचर्स और अधिक रेंज है तो इसकी लागत कितनी होगी। यदि हां, तो वे आपको अनुमानित कीमत बताएंगे। उनके मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में 18 करोड़ रुपये की कीमत पर इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है। हालाँकि, कंपनी की ओर से उनकी पूरी जानकारी जारी नहीं की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *