June 14, 2024

Rolls Royce Collection15 रोल्स रॉयस कारों के मालिक हैं ये अरबपति सरदार,पगड़ी के रंग से मैच करके चलाते हैं कार

भारत में, रोल्स रॉयस कलिनन की कीमत लगभग 9.50 करोड़ रुपये है, जबकि फैंटम VIII की कीमत लगभग 6.95 करोड़ रुपये है.भारत में कुछ सीमित संख्या में कलिनन एसयूवी मौजूद हैं.

यह भी पढ़े Honda की नई स्टाइलिश बाइक लॉन्च,कीमत बेहद कम और मिलेगा हाई माइलेज

15 रोल्स रॉयस कारों के मालिक हैं ये अरबपति सरदार,

Rolls Royce Cars Under ₹15 Cr | Smartprix

Ruben Singh Car Collection: बहुत से लोग विश्व की सबसे प्रतिष्ठित कार ब्रांड्स में से एक रोल्स-रॉयस की कार खरीदने का सपना देखते हैं और कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपने इस सपने को पूरा भी करते हैं. उन्हीं लोगों में से एक हैं भारतीय मूल के एक सफल ब्रिटिश बिजनेसमैन रूबेन सिंह और उनके पास एक या दो नहीं बल्कि 15 से ज्यादा रोल्स-रॉयस कारें हैं और वह अपने पगड़ी के कलर से मैचिंग कलर वाली रोल्स रॉयस में घूमते हैं. उनके इस ऑटोमोबाइल कलेक्शन और शौक के कारण इस समय वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोशल मीडिया में छाए हुए हैं.

कौन हैं रूबेन सिंह

Rolls Royce Ghost: Prices in Patna, Specs, Colors, Showrooms, FAQs, Similar  Cars

यूके में AllDayPA के सीईओ रूबेन सिंह एक प्रसिद्ध व्यवसायी हैं, जिन्हें वहां अरबपति का दर्जा प्राप्त है. हालांकि दुर्भाग्य से एक बार उन्हें केवल अपनी पगड़ी पहनने की परंपरा के कारण एक अंग्रेज से नस्लीय दुर्व्यवहार और अपमान का सामना करना पड़ा था. इस घटना के जवाब को सिंह ने एक अनोखी चुनौती के रूप में देने का फैसला किया और उन्होंने इस भेदभावपूर्ण व्यवहार के खिलाफ पूरे एक सप्ताह के लिए अपनी पगड़ी के रंग को रोल्स-रॉयस कारों से चलने का फैसला किया. इसके बाद, रूबेन सिंह ने इंटरनेट पर तस्वीरें शेयर करना शुरू कर दिया. उन्होंने रोल्स-रॉयस कारों के अपने कलेक्शन का प्रदर्शन किया, जिसमें कुल सात वाहन शामिल थे, इन कारों के साथ रूबेन सिंह स्टाइलिश पोज में खड़े हुए दिखाई पड़ रहे हैं.

हाल ही में बढ़ाया कलेक्शन

सिंह अपने पास मौजूद रोल्स रॉयस कारों की संख्या से खुश नहीं थे, जिसके चलते उन्होंने कुछ साल पहले छह नए रोल्स रॉयस वाहनों का ऑर्डर दिया था, जिसमें तीन फैंटम VIII और तीन कलिनन एसयूवी थीं. इन छह कारों के नए कलेक्शन को कीमती रत्नों के साथ कस्टमाइज्ड डिजाइन में तैयार किया गया है, जिसे “ज्वेल्स कलेक्शन” नाम दिया गया है. सिंह ने अपनी हाल ही में खरीदी गई रोल्स रॉयस कारों के लिए रूबी, एमराल्ड और नीलम जैसे कलर्स को चुना है.

यह भी पढ़े LSAT 2024 का शेड्यूल हुआ रिलीज,किन तारीखों पर होगी परीक्षा और कब से कर सकते हैं अप्लाई

अन्य कारें भी हैं मौजूद

Rolls-Royce Ghost 6.5 (Ghost Base Model) On Road Price, Specs, Review,  Images, Colours | CarTrade

सिंह के कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस कारों के अलावा भी पोर्शे 918 स्पाइडर, बुगाटी वेरॉन, पगानी हुयारा, लेम्बोर्गिनी हुराकन और एक लिमिटेड एडिशन फेरारी एफ12 बर्लिनेटा भी शामिल हैं, और तो और उनके पास प्राइवेट जेट भी है. कुछ साल पहले वह ब्रिटिश सरकार में एक प्रमुख पद पर थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *