Royal Enfield की 38 साल पहले थी खिलौने इतनी कीमत

Royal Enfield की 38 साल पहले थी खिलौने इतनी कीमत,रॉयल एनफील्ड अपने क्लासिक डिजाइन और साउंड के लिए बहुत लोकप्रिय थी और आज भी इसके प्रशंसक हैं। इसके सर्विस सेंटरों की विस्तृत श्रृंखला और अच्छी ग्राहक सेवा के कारण लोग इस बाइक पर बहुत भरोसा करते हैं।

रॉयल एनफील्ड बाइक का डिजाइन बिल्कुल अलग और शानदार है जिसकी वजह से युवा इसके काफी दीवाने हैं। पहले के समय में यह पहिया हर किसी के दिल में था और राजसी लोगों की शान हुआ करता था।

इस बुलेट का लुक बेहद शाही है जिससे लोग इसे चलाने में गर्व महसूस करते हैं। लेकिन इन दिनों इस बुलेट का नया लुक लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। जी हां, बुलेट एक बार फिर नए अवतार में आएगी। समाज ने उन्हें कई सशक्त गुण दिये हैं।

आप जानते हैं कि 1986 में रॉयल एनफील्ड बाइक की कीमत एक बच्चे की पॉकेट मनी के बराबर थी, जिसका अकाउंट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस तस्वीर में 1980 के दशक की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का लुक भी नजर आ रहा है, साथ ही इसकी कीमत का भी खुलासा हुआ है।

रॉयल एनफील्ड 350 बाइक का इस्तेमाल किया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1986 में खरीदी गई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का अकाउंट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिससे हर कोई हैरान है। इसमें बाइक की ऑन-रोड कीमत सिर्फ 18,700 रुपये बताई गई है और यह बिल 1986 का है।

आपको बता दें कि यह बिल झारखंड स्थित संदीप ऑटो कंपनी ने वायरल किया था। इस मोटरसाइकिल के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे कि रॉयल एनफील्ड बुलेट को 1986 में एनफील्ड बुलेट के नाम से ही जाना जाता था।

उस समय भी इस बुलेट को इसकी दमदार क्वालिटी और शाही लुक के लिए सराहा गया था, इसके अलावा यह मोटरसाइकिल अपनी विश्वसनीयता के लिए भी जानी जाती थी और इसका इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती इलाकों में गश्त के लिए किया जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *