Skoda Superb: 9 एयरबैग के साथ सबकी जान बचाने आयी यह कार

Skoda Superb

Skoda Superb

Skoda Superb: 9 एयरबैग के साथ सबकी जान बचाने आयी यह कार,से तो भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक फोर व्हीलर मौजूद हैं। परंतु जब भी फाइव स्टार सेफ्टी की बात आती है तो कुछ गिने चुने कार ही सामने निकल कर आती है। ऐसे में अब बहुत ही जल्द चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा अपनी Skoda superb का 2024 अपडेटेड वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी के तरफ से आने वाले इस नई फोर व्हीलर में 9 एयरबैग और ADAS जैसी सेफ्टी दी गई है। जिससे यह कार सेफ्टी के मामले में काफी आगे है और न सिर्फ सेफ्टी बल्कि इसमें दमदार फीचर्स, लग्जरी इंटीरियर और पावरफुल इंजन भी दिया गया है।

लॉन्च डेट आई सामने

आपको बता दे की यदि आप भी इस फोर व्हीलर का इंतजार काफी लंबे समय से कर रहे हैं थे तो कंपनी ने इसके लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है। यह शानदार फोर व्हीलर मात्र 3 दिन बाद यानी की 3 अप्रैल को ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। चलिए आपको इसमें मिलने वाले फीचर्स और दमदार इंजन के बारे में बताते हैं।

Skoda Superb 2024 के पावरफुल इंजन

शुरुआत इसके पावरफुल इंजन से करते हैं नई अपडेटेड स्कोडा सुपर 2024 में 2.00 लीटर चार सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। यह पावरफुल इंजन 187 Bhp की अधिकतर पावर और वही 320 Nm की अधिकतर टॉर्क पैदा कर सकती है। इसके अलावा माइलेज भी इसमें काफी दमदार मिलने वाली है।

दमदार इंजन की बदौलत यह फोर व्हीलर केवल 7.7 सेकंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ता में सक्षम है। जबकि टॉप स्पीड इसकी काफी अधिक होने वाली है।

Skoda Superb 2024 के फीचर्स

फीचर्स के मामले में भी कंपनी के द्वारा इसमें कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें आपको एंड्राइड ऑटो, वेंटिलेशन फंक्शन, इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल फ्रंट सीट्स, ड्राइवर सीट मसाज सिस्टम, सेफ्टी के लिए 9 एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, ADAS सूट जैसे कई शानदार फीचर्स आपको Skoda Superb 2024 में मिलेंगे।

इसके अलावा कंपनी के द्वारा इस एसयूवी को तीन अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा जिसमें रेसो ब्रूनेलो, वॉटर वर्ल्ड ग्रीन, और मैजिक ब्लैक तीन कलर ऑप्शन में कार उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *