Monday, February 26, 2024
Homeऑटोमोबाइलअगर स्मार्ट फोन लेने का सोच रहे तो अभी है मौका जून...

अगर स्मार्ट फोन लेने का सोच रहे तो अभी है मौका जून से होंगी मोबाईल की कीमतों में वृद्धि 

मेमोरी चिप की कीमतों में बढ़ोतरी और चीनी करेंसी युआन के मजबूत होने के कारण जून तिमाही से स्मार्टफोन की कीमतों में इजाफा देखने को मिल सकता है। इंडस्ट्री के अधिकारियों ने कहा कि अंतरिम बजट से पहले मोबाइल फोन पार्ट्स पर हाल ही में इंपोर्ट ड्यूटी में कटौती से आंशिक रूप से राहत मिल सकती है।

अगर स्मार्ट फोन लेने का सोच रहे तो अभी है मौका जून से होंगी मोबाईल की कीमतों में वृद्धि 

मार्केट रिसर्चर ट्रेंडफोर्स ने कहा कि ड्रैम (मेमोरी चिप्स) की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. दो प्रमुख सप्लायर्स – सैमसंग और माइक्रोन की ओर से मार्च तिमाही में 15-20 फीसदी तक प्राइस हाइक कर सकते हैं। ट्रेंडफोर्स के अनुसार स्मार्टफोन और पीसी मार्केट्स में एआई और हाई परफॉर्मेंस कंप्यूटिंग को अपनाने के बाद 2024 में ड्रैम की कम सप्लाई कम हुई है, जिसकी वजह से कीमतों में इजाफ देखने को मिल सकता है। 

इसे भी पढ़े :- युवाओं के दिलों पर राज करने के लिए आ गई है Yamaha FZs,एडवांस फीचर्स के साथ स्टाइलिश लुक,देखें कीमत

ट्रेंडफोर्स ने एक जनवरी की रिपोर्ट में कहा है कि जिन प्रोडक्ट्स को सप्लाई काफी अच्छी है उन प्रोडक्ट्स की कीमतों में 3 से 8 फीसदी का इजाफा होने का अनुमान है। स्मार्टफोन इंडस्ट्री के अधिकारी ने नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि कीमतों में बढ़ोतरी का असर अगली तिमाही से महसूस होगा। ज्यादातर विक्रेताओं के पास मार्च तिमाही में प्रोडक्ट्स की सप्लाई के लिए कंपोनेंट्स की कमी नहीं है। 

अधिकारी के अनुसार हमें फरवरी के तीसरे सप्ताह से मार्च के पहले सप्ताह में हाई डिमांड के कारण मेमोरी की कीमतों में 10-15 फीसदी की बढ़ोतरी की उम्मीद है। यदि ऐसा होता है, तो सभी को कीमतें बढ़ानी होंगी, लेकिन हालिया शुल्क कटौती से हमें कुछ हद तक प्रभाव को कम करने में मदद मिल सकती है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments