Sunday, February 25, 2024
HomeऑटोमोबाइलSolar Bike: रफ़तार से चलने वाली सोलर गाड़ी को इस लड़के ने...

Solar Bike: रफ़तार से चलने वाली सोलर गाड़ी को इस लड़के ने बना के क्र दिया कमाल।

Unique Engineer: रफ्तार 40 किलोमीटर प्रति घंटा, क्षमता एक साथ 7 सवारियों की, लेकिन है ये मोटरसाइकिल! जी हां, इंजीनियरिंग का यह कमाल कर दिखाया है यूपी के आजमगढ़ के रहने वाले असद अब्दुल्ला ने. असद ने ऐसी खास बाइक बनाई है जो न सिर्फ अनूठी है, बल्कि बगैर पेट्रोल के चलती है. सड़क पर चलती इस बाइक को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट जाती है.

यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला युवक इन दिनों चर्चा में है. इसकी वजह है युवक की बनाई एक खास मोटरसाइकिल. इस युवा ने जो बाइक बनाई है, उसकी खासियत यह है कि ये महज 10 रुपए के खर्च में 160 किलोमीटर तक का सफर तय करती है. इतना ही नहीं, इस बाइक पर एक साथ सात लोग सवारी कर सकते हैं. इस अनोखी मोटरसाइकिल की स्पीड 40 किलोमीटर प्रति घंटा है. बाइक को देखने वालों की भीड़ लग रही है. बाइक बनाने वाले असद अब्दुल्ला बाइक को अप्रुवल और अपडेट के लिए मुंबई लेकर जा रहे हैं.

आपने इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटी, कार, बस के बारे में सुना और देखा होगा. सवारी भी की होगी, लेकिन आजमगढ़ जिले के युवा ने ऐसा कमाल किया है कि लोगों के होश उड़ गए. जिले के छोटे से गांव लोहरा के रहने वाले असद अब्दुल्लाह ने एक खास बाइक बनाई है. जो आज के समय में किफायती साबित होगी. इस बाइक में न बिजली का खर्च और न ही पेट्रोल की चिंता, असद ने इस बाइक को अपडेट किया है. इसमें सोलर चार्जिंग सिस्टम है.

चलते-चलते चार्जिंग

यह बाइक चलते-चलते भी चार्ज हो जाती है. यदि आप इस पर बैठकर सवारी कर रहे हैं, तो यह अपने आप सोलर से चार्ज होती रहेगी. यदि आप घर में हैं, तो इस बाइक को बिजली से भी चार्ज कर सकते हैं. यही वजह है कि लोग इसे सबसे ज्यादा किफायती मान रहे हैं.

ड्राइवर समेत बैठ सकते हैं सात लोग

असद की इस बाइक पर ड्राइवर समेत कुल सात लोग एकसाथ बैठ सकते हैं. गुरूवार सुबह मीडिया से बातचीत में बाइक बनाने वाले असद अब्दुल्लाह ने बताया कि इससे पहले वह इलेक्ट्रिक सात सीटर साइकिल भी बना चुका है. सोलर बाइक की बात करें तो वह एक बार चार्ज होने पर 100 किलोमीटर से ज्यादा चलती है. असद ने बताया कि वह अपडेट और अप्रुवल के लिए सोलर बाइक को लेकर मुंबई जा रहा है. उसने कहा कि वह केटीएम की स्पोर्ट्स बाइक भी बना चुका है, जो 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से चलती है.

यह भी पढ़े: मार्केट में अपना जलवा बिखरने आ गई है Maruti की लक्ज़री SUV,एडवांस फीचर्स के साथ दमदार इंजन,देखे कीमत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments