Wednesday, February 28, 2024
Homeदेशसोना चांदी खरीदने वाले जान ले ये खबर फिर महंगा हुआ सोना,चांदी...

सोना चांदी खरीदने वाले जान ले ये खबर फिर महंगा हुआ सोना,चांदी में भी उछाल

सोना चांदी खरीदने वाले जान ले ये खबर फिर महंगा हुआ सोना ऐसे में अगर आप सोना और चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जान लें मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने-चांदी के भाव में उछाल देखी गई है.ऐसे में अगर आप सोने-चांदी के गहने बनाने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार यहां रेट जरूर चेक कर लें.झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 59,400 रुपए और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 62,370 रुपए दर्ज किया गया है.वहीं,चांदी प्रति किलो 78,000 रुपए के भाव से बेची जाएगी.

सोना चांदी खरीदने वाले जान ले ये खबर फिर महंगा हुआ सोना,चांदी में भी उछाल

Gold Silver Price Today : आज फिर महंगा हुआ सोना, चांदी में भी उछाल, देखें  ताजा कीमत - MP Breaking News

सोने चांदी के भाव

सर्राफा व्यापारी व इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) के सदस्य मनीष शर्मा ने Local 18 को बताया कि सोने व चांदी के भाव में उछाल देखा गया है.प्रति किलो चांदी के भाव में आज 500 रुपए की उछाल देखा गया है.आज चांदी प्रति किलो 78,000 रुपए के भाव से बेची जाएगी,जबकि कल (शुक्रवार) शाम तक चांदी 77,500 रुपए की दर से बेची गई थी.

यह भी पढ़े Latest nose ring महिलाओं पर खूब जचेंगे ये शानदार नोज रिंग,देखें लेटेस्ट कलेक्शन

सोने के भाव में उछाल

मनीष शर्मा ने बताया कि 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में 100 रुपए का उछाल देखा गया है.22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम कल शाम 59,300 रुपए बिका.आज इसकी कीमत 59,400 रुपए तय की गई है.यानी दाम में 100 रुपए की बढ़ोतरी देखी गयी है.वहीं, शुक्रवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 62,270 रुपए के भाव से खरीदा. आज भी इसकी कीमत 62,370 रुपए तय की गई है,यानी भाव में 100 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई है.

सोना खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल

सोना चांदी खरीदने वाले जान ले ये खबर फिर महंगा हुआ सोना,चांदी में भी उछाल

Gold Silver Price Today: महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमतों में 350 रुपए की  उछाल | Gold Silver Price update what is the latest price of Gold and Silver  | TV9 Bharatvarsh

सोने के गहने खरीद रहे हैं तो कभी भी क्वालिटी को नजरअंदाज नहीं करें.हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें,यही सोने की सरकारी गारंटी है. भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड( बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है. सभी कैरेट के हॉल मार्क अंक अलग-अलग होते हैं, जिसे देखकर और समझ कर ही आप सोने खरीदें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments