Wednesday, February 28, 2024
HomeदेशSwan Video: ट्रैन को रोका एक हंस ने पटरी पर मस्त अपनी...

Swan Video: ट्रैन को रोका एक हंस ने पटरी पर मस्त अपनी धुन में टहलता रहा हंस ट्रैन रुकी रही स्टेशन पर ही

Swan Video: आज एक ऐसी अजीब गरीब घटना सामने आई जिसे देखते रह गए लोग और खूब तारीफ की ट्रैन के पायलट की जाने क्या है घटना कोई चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक देता है तो कोई अन्य किसी वजह से जंजीर खींच कर ट्रेन को रोक देता है। लेकिन इस बार ट्रेन के रुकने का कारण कुछ अलग है। दरअसल एक हंस ने ट्रेन की रफ्तार पर ब्रेक लगाने को मजबूर कर दिया।

Swan Video: ट्रैन को रोका एक हंस ने पटरी पर मस्त अपनी धुन में टहलता रहा हंस ट्रैन रुकी रही स्टेशन पर ही

एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि एक हंस को बचाने के लिए ट्रेन 15 मिनट तक रुकी रही वहीं ट्रेन की पटरियों पर हंस आराम से घूमता रहा। लंदन के उपनगर बिशप स्टॉर्टफोर्ड स्टेशन पर हंस ने पूरी रेल लाइन ठप कर दिया। क्योंकि यहां से गुजरने वाली ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों ने खुद को उस वक्त फंसा हुआ पाया, जब एक हंस ट्रैक पर आराम से घूमता नजर आया, और पायलट ने उसे देखकर ट्रेन को रोक दिया। 

इसे भी पढ़िए :- Employees Regularization: कर्मचारियों के लिए है खुशखबरी CM ने की बड़ी घोषणा कर्मचारियों को मिलेंगा नियमितकरण का लाभ 

इस वीडियो को एक यात्री ने बना लिया था, जो बाद में इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया। इसे अभी तक 16 लाख बार देखा गया है। और 96 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। लोग इस क्लिप पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं। एक शख्स ने लिखा, ‘दफ्तर में देर से आने की वजह पूछने पर क्या कहूंगा’।

दूसरे यूजर ने लिखा, ‘और ये भारत में गाय को सम्मान दिए जाने पर हंसते हैं’। सभी गैर-चिन्हित हंसों का स्वामित्व राजा के पास था और बाकी हंसों के मालिक जमींदार वगैरह होते थे. हंसों की मार्किंग पहले ब्रांड की तरह होती थी। जिसे आमतौर पर हंस की चोंच में उकेरा जाता था। कानूनन हंसों को किसी भी प्रकार नुकसान या क्षति पहुंचाना गैर कानूनी है. इस कारण ट्रेन के चालक को 15 मिनट गाड़ी रोक कर इंतजार करना पड़ा था। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments