June 16, 2024

Sweet Dalia Recipe मिनटों में बनाएं हेल्दी मीठा दलिया,जानें इसे बनाने की आसान रेसिपी

Sweet Dalia Recipe: दलिया या फटा हुआ गेहूं एक स्वस्थ सामग्री है जिसे आप सुबह के समय नाश्ते में खा सकते हैं। आइए मीठा दलिया बनाने की विधि जानते हैं।

यह भी पढ़े ITR Return Last Date ITR फाइल करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई,क्या इसके बाद भी दाखिल कर सकेंगे अपना रिटर्न जानें

मीठा दलीय रेसिपी

मीठा दलिया| दलिया कैसे बनायें

Sweet Dalia Recipe: सुबह के समय एक हेल्दी नाश्ता हर किसी की पहली चॉइस होनी चाहिए। बात जब सेहत की आती है तो बाजार के इंस्टेंट मेड ब्रेकफास्ट को आपको अपने ऑप्शन्स में एड नहीं करना चाहिए। एक स्वादिष्ट और हेल्दी ब्रेकफास्ट के तौरा पर आप दलिया अपना सकते हैं।दलिया या फटा हुआ गेहूं एक स्वस्थ सामग्री है जिसका इस्तेमाल अक्सर भारतीय घरों में किया जाता है। दलिया का इस्तेमाल भारत में कई मीठे और नमकीन व्यंजन बनाने के लिए किया जाता है। आज हम आपके लिए मीठी दलिया की रेसिपी लेकर आए हैं, आइए इसकी विधि जानते हैं।

दलीय बनाने की आवश्यक सामग्री

Mitha daliya Recipe by Durga Reddy - Cookpad

थोड़ा सा दलिया
1 से दो चम्मच देसी घी
1 कप दूध
गुड़ या चीनी (स्वादानुसार)
ड्राई फ्रूट्स
पानी (जरूरतानुसार)

यह भी पढ़े BPSC 69th CCE Exam 2023 बीपीएससी 69वीं सीसीई भर्ती के लिए फिर से बढ़ी पदों की संख्या,यहां करें चेक

Sweet Dalia Recipe in Hindi

Swaad oor Sehat se Bharpoor | Meetha Daliya | Breakfast Recipe - YouTube

गैस पर एक पैन रखकर गर्म कर लें। इसमें दलिया को तेज आंच पर भून लें। इसमें सुगंध बढ़ाने के लिए आप कुछ फटी हुई इलायची भी डाल सकते हैं या फिर इलायची पाउडर को भी मिक्स कर सकते हैं।दलिया को पकाने के बाद इसमें पानी डालें और पकने के लिए छोड़ दें। पक जाने के बाद इसमें गर्म दूध डालकर मिक्स करें। साथ में चीनी या गुड़ आप जो चाहें वो मिला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *