June 14, 2024

इस Cycle ने किया मोटरसाइकिल का पत्ता कट, 350 Km का रेंज और काफी सस्ती

इस Cycle ने किया मोटरसाइकिल का पत्ता कट, 350 Km का रेंज और काफी सस्ती,अब तो बच्चे भी बाइक में गियर लगाना भूल जाते हैं। समय के साथ पैडल में गियर लगाकर काम आसान कर दिया गया। तभी बिजली का समय हो गया। यह बाइक इलेक्ट्रिक वर्जन में भी आई थी। एक समय था जब लोग मजबूरी में साइकिल चलाते थे, लेकिन अब लोग अपनी सेहत का ख्याल रखने के लिए साइकिल चलाते हैं।

ऐसे में एक नहीं बल्कि कई ऐसी ई-बाइक बाजार में आ गई हैं। इसका वजन अपेक्षाकृत कम है. हाल ही में अमेरिकी निजी कंपनी यूनोरौ फ्लैश ने अपनी आकर्षक दिखने वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है। उनका लुक बेहद बोल्ड है.

इस Cycle ने किया मोटरसाइकिल का पत्ता कट, 350 Km का रेंज और काफी सस्ती

कंपनी ने इस ई-बाइक को तीन अलग-अलग तरह की बैटरी के साथ तैयार किया है। अगर आप इसे एक बार चार्ज करते हैं तो आप इस इलेक्ट्रिक बाइक से 350 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं। हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे.

डिज़ाइन

अगर यह ई-बाइक एल्यूमीनियम और स्टील से बनी है। इस तरह से बनने से इस ई-बाइक में काफी दम है। इस ई-बाइक के तीन वेरिएंट आपको बाजार में मिल सकते हैं। पहला है फ्लैश-लाइट, दूसरा है फ्लैश एडब्ल्यूडी और तीसरा है फ्लैश वेरिएंट। अगर इन तीनों में लगे मोटर की बात करें तो पहले वेरिएंट में 750 वॉट की मोटर, दूसरे में 750 वॉट की डुअल मोटर और तीसरे वेरिएंट में 1000 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर है। इसकी बैटरी ई-बाइक के फ्रेम और सीट के नीचे लगाई गई है। अगर वजन की बात करें तो इस ई-बाइक का वजन करीब 37 से 42 किलोग्राम है।

यह भी पढ़िए: Bullet Hunter 350: Jawa के जलवे कम करने Royal Enfield की शानदार मॉडल बाइक

बैटरी और रेंज विवरण

रिपोर्ट के मुताबिक, इस ई-बाइक में 2,808 Wh की क्षमता वाली पावरफुल LG बैटरी दी गई है। दरअसल, इस ई-बाइक में कंपनी आपको सिंगल चार्ज पर करीब 350 किलोमीटर की रेंज देती है। इस ई-बाइक की बैटरी को चार्ज करने में सिर्फ 4 घंटे का समय लगता है। कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *