May 26, 2024

सनरूफ के साथ Mahindra THAR को टक्कर देने आ रही है ये नई Jeep

सनरूफ के साथ Mahindra THAR को टक्कर देने आ रही है ये नई Jeep,कुछ दिन पहले ही जीप लॉन्च हुई थी. ये जीप कोई ऐसी वैसी नहीं थी. दरअसल, यह जीप पिछले साल ही अपनी लोकप्रिय रैंगलर एसयूवी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इसकी लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है. इसे इसी साल 22 अप्रैल को लॉन्च किया गया था। हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे.

रैंगलर पहिये

इस गाड़ी को बिल्कुल नए अंदाज में पेश किया गया था। ऐसे में कंपनी नई रैंगलर को भारत में ही असेंबल और बेचने जा रही है। ऐसे में इस नई एसयूवी के स्टाइल और फीचर्स में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं, इसके लुक को बेहतर बनाने के लिए कंपनी आपको सात ब्लैक स्लैट्स के साथ नई ग्रिल भी ऑफर करेगी। आप 17 से 20 इंच तक के 10 प्रकार के अलॉय व्हील डिजाइन कर सकते हैं।

जीप रैंगलर के लिए छत के विकल्प उपलब्ध हैं

अगर इस नई एसयूवी में मिलने वाली छत की बात करें तो इसमें आपको विकल्प दिए गए हैं। हां, इन विकल्पों में हार्ड और सॉफ्ट टॉप, दो-दरवाजे वाले आधे-दरवाजे समूह, ब्लैक हार्डटॉप, सनराइडर छत जो केवल आगे की सीटों के लिए खुलती है, मानक फोल्डिंग छत और बॉडी-रंगीन हार्डटॉप का संयोजन शामिल है।

जीप रैंगलर में पेश किए गए इंजन और पावरट्रेन

अगर हम इस जीप रैंगलर में मिलने वाले इंजन की बात करें तो इसमें आपको 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। जीप में लगा यह इंजन अधिकतम 267 hp की पावर और 400 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इतना ही नहीं, इस जीप को बेहतर स्पीड कंट्रोल के लिए टॉर्क कनवर्टर के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन जैसे फीचर्स से लैस किया गया है।

इन सबके अलावा, इस जीप में आपको लो-रेंज ट्रांसमिशन और जीप सिलेक्ट-ट्रैक फुल-टाइम AWD सिस्टम भी मिलता है। इतना ही नहीं इस एसयूवी में आपको कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इस जीप में आपको वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *