June 14, 2024

TVS Scooty Pep Plus: हवे में उड़ने वाली परियो के लिए धांसू स्कूटी TVS Scooty Pep Plus

TVS Scooty Pep Plus: हवे में उड़ने वाली परियो के लिए धांसू स्कूटी TVS Scooty Pep Plus,हल्की दिल वाली लड़कियों के लिए अब बाजार में टीवीएस स्कूटी आ गई है जो टीवीएस स्कूटी पेप प्लस होगी। यह स्कूटी बहुत हल्की है. कम वजन वाली और भारी वाहन चलाने में असमर्थ लड़कियों को ध्यान में रखते हुए टीवीएस ने अब टीवीएस स्कूटी पेप प्लस लॉन्च किया है। इस स्कूटर को रोजाना कॉलेज और घर के काम के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

संक्षेप में, एक बच्चा भी इस हिंडोले पर आसानी से सवारी कर सकता है। कंपनी का कहना है कि स्कूटी का वजन करीब 93 किलोग्राम ही है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आइए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में।

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस के फीचर्स

इस स्कूटर में आपको बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे। उदाहरण के लिए, लड़कियों को स्कूटर को स्टार्ट करने के लिए किक मारने की जरूरत नहीं होती, स्कूटर सिर्फ एक बटन दबाने से स्टार्ट हो जाता है, जिसे सेल्फ-स्टार्ट फंक्शन भी कहा जाता है। इस तथ्य के बावजूद कि यह स्कूटर काफी छोटा और हल्का है, आपको सीट के नीचे एक बड़ा डिक मिलता है जहां आप अपना कीमती सामान रख सकते हैं। इसके अलावा इसमें आपको टैकोमीटर और डिस्क ब्रेक के साथ अलॉय व्हील भी देखने को मिलेंगे। इसे आप अलग-अलग रंगों में खरीद सकते हैं जैसे लाल, पीला हरा, नीला गुलाबी आदि रंग उपलब्ध हैं।

TVS Scooty Pep Plus: हवे में उड़ने वाली परियो के लिए धांसू स्कूटी TVS Scooty Pep Plus

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस का पावरफुल इंजन

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस भले ही छोटी और हल्की है लेकिन कंपनी ने इसमें दमदार इंजन दिया है। जो कभी भी जल्दी गर्म नहीं होता. इसमें आपको 87cc का इंजन मिलता है. यह 5.36 हॉर्सपावर की ताकत और 6.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें आपको अच्छा माइलेज मिलेगा। कंपनी का दावा है कि टीवीएस स्कूटी पेप प्लस 80 किमी प्रति लीटर की रेंज प्रदान करती है।

यह भी पढ़िए: Hero Splendor Plus available for Rs 20 thousand

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस कीमत

इस स्कूटी की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत करीब 66,000 रुपये है। टीवीएस स्कूटी पेप प्लस को आप अपने नजदीकी टीवीएस शोरूम से खरीद सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *