July 16, 2024

UP BC Sakhi Bharti 2023 50 साल तक की महिलाएं कर सकती हैं इस भर्ती के लिए अप्लाई, 10वीं पास है योग्यता

UP Jobs 2023: उत्तर प्रदेश में बीसी सखी के 1544 पद पर भर्ती निकली है. इनके लिए 18 से 50 साल तक की महिलाएं आवेदन कर सकती हैं.डिटेल जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

यह भी पढ़े पंजाब में डेवलप होंगी 10 हजार नई क्लासेज शिक्षा मंत्री बैंस को दिल्ली के CM केजरीवाल ने दी बधाई

50 साल तक की महिलाएं कर सकती हैं इस भर्ती के लिए अप्लाई

यूपी बीसी सखी भर्ती 2023, 1544 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

UP Sakhi Recruitment 2023 Registration: उत्तर प्रदेश की महिलाओं के लिए अच्छी खबर है. यहां बीसी सखी के बंपर पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर अप्लाई करने की इच्छा रखती हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकती हैं. इन भर्तियों की खास बात ये है कि इनके लिए 18 से 50 साल तक की कैंडिडेट्स फॉर्म भर सकती हैं. दूसरी विशेषता ये है कि आवेदन के लिए खास योग्यता नहीं चाहिए और केवल दसवीं पास होने पर भी आवेदन किया जा सकता है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से यूपी मे बीसी सखी के कुल 1544 पद भरे जाएंगे.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

58000 BC Sakhi Recruitment 2021: First state to recruit UP Banking Sakhi to  conduct transactions with 6 banks - 58000 बीसी सखी भर्ती 2021: यूपी बैकिंग  सखी की भर्ती करने वाला पहला

यूपी बीसी सखी पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को इस ऑनलाइन एड्रेस पर जाना होगा – upsrlm.org. ये भी जान लें कि आवेदन करने की लास्ट डेट 26 अगस्त 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. बाद में किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.

अप्लाई करने से पहले सभी जरूरी दिशा निर्देश पढ़ लें और उन्हें ध्यान में रखते हुए ही फॉर्म भरें.

क्या है योग्यता

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार का यूपी का स्थायी निवासी होना जरूरी है. आयु सीमा 18 से 50 साल तय की गई है और आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी.

इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी, उनकी लिस्ट इस प्रकार है.दसवीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट, पैन कार्ड नंबर, आधार कार्ड नंबर, बैंक डिटेल, इनकम और कास्ट सर्टिफिकेट, रेजिडेंस सर्टिफिकेट और मोबाइल नंबर.

यह भी पढ़े हो जाइए सावधान इन वजहों से बच्चों में आ सकता है कार्डियक अरेस्ट,तुरंत इस उपाय को करने से बचेगी जान

ऐसे करें अप्लाई

UP Banking Sakhi Recruitment 2020: district distributed to 6 banks bob  airtel paytm for banking bc sakhi training - यूपी बैंकिंग सखी भर्ती 2021 :  6 बैंकों को जिले आवंटित, 58000 बैंकिंग

आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश स्टेट रूरल लाइवलीहुड मिशन की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsrlm.org पर जाएं.
यहां पर रिक्रूटमेंट नोटिस देखें कि कहां है.
उस पर क्लिक करें और यूपी बीसी रिक्रूटमेंट लिंक पर जाएं.
ऐसा करने पर जो पेज खुले उस पर अपने डिटेल डालते हुए फॉर्म भरें.
एक बार प्रोसेस पूरा हो जाए तो फॉर्म सबमिट कर दें.
इसका प्रिंट निकाल लें, आगे काम आ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *