June 21, 2024

जानिए कब यूपी-बिहार के लोगों को मिलेगी मूसलधार बारिश से छुटकारा?IMD ने जारी किया ताजा रिपोर्ट, देखे

भारत में मानसून ने दस्तक दे दिया है और मॉनसून के आते ही भारत में परेशानियां भी शुरू हो गई है. ऐसे में अगर आपकी परेशानियां भी मॉनसून की वजह से बढ़ रही है तो आपको घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. आईएमडी ने एक ताजा रिपोर्ट जारी किया है जिसमें बताया गया है कि कब भारत के लोगों को इस मूसलधार बारिश से राहत मिलेगी.

जानिए कब यूपी-बिहार के लोगों को मिलेगी मूसलधार बारिश से छुटकारा?IMD ने जारी किया ताजा रिपोर्ट

जानिए कब यूपी-बिहार के लोगों को मिलेगी मूसलधार बारिश से छुटकारा?IMD ने जारी किया ताजा रिपोर्ट

Also Read:MP News:ट्यूशन टीचर के टॉर्चर की वजह से 26 साल की नवविवाहिता ने किया सुसाइड,6 साल से था प्रेम-प्रसंग,जानें पूरी खबर

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार यूपी में 5 से 10 जुलाई तक भारी बारिश होगी लेकिन 10 से 15 जुलाई के बीच राहत के आसार बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. 10 से 15 जुलाई के बीच उमस भरी गर्मी देखने को मिलेगी वहीं धूप भी निकलने के आसार बन रहे हैं.

बात अगर बिहार की करे तो बिहार में अभी मूसलाधार बारिश से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. बिहार के लोगों को अभी बारिश परेशान करने वाली है और झमाझम होने वाले बारिश के वजह से गंगा में उफान देखने को मिलने लगा है. सरकार ने अलर्ट जारी किया है कि जल्द से जल्द गंगा किनारे वाले लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित जगह पर चले जाएं.

जानिए कब यूपी-बिहार के लोगों को मिलेगी मूसलधार बारिश से छुटकारा?IMD ने जारी किया ताजा रिपोर्ट

भारी बारिश होने की वजह से बिहार और यूपी में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है और जलस्तर बढ़ने से सरकार की परेशानियां भी बढ़ने लगी है. आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है वहीं सड़कों पर भी अधिक बारिश होने से पानी भर गया है.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बिहार को 15 जुलाई के बाद ही बारिश से राहत मिलेगी फिलहाल कोई भी राहत के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं. यूपी बिहार में नए सिस्टम एक्टिव होने की वजह से भारी बारिश हो रही है और यह बारिश लगभग 10 जुलाई तक होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *