May 30, 2024

विराट कोहली को छोड़नी पड़ी कप्तानी, विराट ने पहली बार किया इसके बारे में बड़ा खुलासा

विराट कोहली

विराट कोहली को छोड़नी पड़ी कप्तानी खुद अपनी जुबानी बताया दर्द,देखे virat Kohli को टीम इंडिया की कप्तानी छोड़े कई साल हो चुके है,इसी बीच अचानक विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी छोड़ने की बात पर एक बहुत बड़ा बयान दिया है जो काफी रूप से चर्चा में आ चुका है!

विराट कोहली को छोड़नी पड़ी कप्तानी खुद अपनी जुबानी बताया दर्द,देखे

Read Also: 27 हजार के भारी भरकम डिस्काउंट के साथ iphone प्रेमियों के लिए नई सौगात,देखे Flipkart ऑफर

Virat Kohli ने खोले Raj

अपनी कप्तानी छोड़ने वाली बात को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया और बताया कि उन्हें खुद से भरोसा उठ गया था और इस काम के लिए उनका जज्बा भी कम हो गया था. कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 2017 और फिर 2019 में आईपीएल तालिका में सबसे नीचे रही थी. इसके अलावा भारतीय टी-20 टीम की कमान छोड़ने के बाद 2021 सीजन में उन्होंने आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी.

इस वजह से कप्तानी छोड़ने का लिया फैसला

आपको बता दे कि महिला प्रीमियर लीग के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बयान जमकर वायरल हो रहा है. उन्होंने आरसीबी की महिला खिलाड़ियों से कहा कि जिस समय मेरी कप्तानी का कार्यकाल समाप्त हो रहा था या एक तरह से कहूं तो मुझे खुद पर ज्यादा भरोसा नहीं था,इसे लेकर मेरे अंदर कोई जज्बा नहीं बचा था. हालांकि मेरा अपना नजरिया था. एक व्यक्ति के तौर पर मैं खुद से कह रहा था कि मैंने काफी उतार-चढ़ाव झेले हैं और अब इसे और नहीं संभाल सकता हूं जिस कारण उन्होंने कप्तानी को छोड़ने का फैसला लिया!

विराट कोहली को छोड़नी पड़ी कप्तानी खुद अपनी जुबानी बताया दर्द,देखे

अभी तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है आरसीबी

देखा जाए तो विराट कोहली (Virat Kohli) काफी लंबे समय से आरसीबी के साथ जुड़े हैं लेकिन आज तक इस फ्रेंचाइजी ने एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है,साल 2016 के बाद पहली बार यह टीम 2020 में प्लेऑफ में पहुंची थी लेकिन अभी तक खिताब जीतने में कभी भी सफल नहीं हो पाई जहां आईपीएल 2023 की शुरुआत से पहले उन्होंने कहा कि मैं अब उत्साहित महसूस कर रहा हूं और टीम को सफलता दिलाना एक सामूहिक जिम्मेदारी है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *