Yamaha R3 और MT-03-ने धीरे से बिना बताये कर दी यह गाड़ी लांच अब रोड पर धूल रेत गिट्टी उड़ने को है तैयार।

Yamaha R3 और MT-03- यामाहा ने भारतीय बाजार में दोहरा धमाका किया है। जी हां, यामाहा की जिन दो धांसू मोटरसाइकल आर3 और एमटी-03 का बाइक लवर्स को बेसब्री से इंतजार था, आज 15 दिसंबर को इनकी कीमतों के साथ ही लुक और फीचर्स का खुलासा कर दिया गया है। आर3 जहां ट्रैक ओरिएंटेड डिजाइन के साथ आई है, वहीं एमटी-03 को बोल्ड फ्रंट फेस डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इन दोनों ही मोटरसाइकल को कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में भारत लाया जाएगा और यामाहा के ब्लू स्क्वॉयर शोरूम में इनकी बिक्री होगी।

कीमत देखें

यामाहा आर3 को आइकन ब्लू और यामाहा ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है और इनकी एक्स शोरूम प्राइस 4,64,900 रुपये है। वहीं, यामाहा एमटी-03 को मिडनाइट स्यान और मिडनाइट ब्लैक जैसे कलर विकल्पों के साथ पेश किया गया है और इनकी एक्स शोरूम प्राइस 4,59,900 रुपये है। 15 दिसंबर से इनकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। जल्द ही इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़े : सबका सुपड़ा साफ कर देंगी Mahindra XUV200 SUV,की धांसू कार दमदार इंजन के साथ,देखें कीमत

कितनी पावरफुल

यामाहा की इन दोनों मोटरसाइकल में पावरफुल 321 सीसी का लिक्विड कूल्ड 4 स्ट्रोक इन-लाइन 2 सिलिंडर DOHC और 4-वॉल्व प्रति सिलिंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा है, जो कि 10,750 आरपीएम पर 42 पीएस की मैक्सिमम पावर और 9,000 आरपीएम पर 29.5 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

देखने में काफी जबरदस्त

यामाहा आर3 और एमटी-03 को हल्के वजन वाले डायमंड फ्रेम पर डिवेलप किया गया है। इनमें एलईडी हेडलाइट और टेललाइट, एलईडी इंडिकेटर्स, अपसाइड डाउन फ्रंट फॉर्क्स, लंबे स्विंगआर्म, मोनोक्रॉस रियर सस्पेंशन, मल्टी फंक्शन एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल चैनल एबीएस, डिस्क ब्रेक्स समेत कई और खूबियां हैं। यामाहा की ये दोनों मोटरसाइकल अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस और आइकॉनिक डिजाइन के लिए जानी जाती हैं।

युवाओं की फेवरेट बाइक्स

आपको बता दें कि यामाहा ने भारतीय बाजार में युवाओं की पसंद और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई धांसू मोटरसाइकल लॉन्च किए हैं, जो कि बेहतर परफॉर्मेंस के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स और डिजाइन से लैस हैं। आने वाले समय में यामाहा आर3 और एमटी-03 को कैसा रिस्पॉन्स मिलता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *