May 30, 2024

Yamaha RX 100: फिर नया लुक फिर नयी पहचान

Yamaha RX 100: फिर नया लुक फिर नयी पहचान,यामाहा आरएक्स 100 के प्रशंसकों के लिए हमारे पास बड़ी खुशखबरी है। कंपनी एक बार फिर अपने प्रशंसकों के लिए दशकों पहले के आइकन (यामाहा आरएक्स 100 जल्द ही आ रही है) को फिर से लॉन्च कर रही है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस बार इसे बेहतर वर्जन के साथ सड़कों पर लाने की तैयारी चल रही है। यह धूम मचाने के लिए उन्नत सुविधाओं के साथ तैयारी कर रहा है।

हालाँकि यामाहा आरएक्स 100 के दोबारा लॉन्च की कई खबरें आ चुकी हैं, लेकिन इस बार कंपनी बाइक के लॉन्च को लेकर खुलकर सामने आई है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यामाहा इंडिया के चेयरमैन इशिन चिहाना ने कहा कि आरएक्स जल्द ही वापसी करेगी। 80 के दशक का मोटरसाइकिल के प्रति लोगों का प्यार अभी भी कम नहीं हुआ है।

यामाहा आरएक्स 100 के दमदार फीचर्स

नया यामाहा आरएक्स 100 मॉडल बेहतर गुणवत्ता और अच्छे लुक के साथ बाजार में वापसी करेगा। पहले यह बाइक टू स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी लेकिन अब भारत में बीएस6 नॉर्म्स को अपना लिया गया है। इसका इंजन पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल होगा। इसे 125cc इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

यामाहा आरएक्स 100 हमेशा से ही अपने डिजाइन और साउंड के लिए जानी जाती है। अपने नए मॉडल में यह बाइक BS6 इंजन से लैस होगी और इसमें स्टाइलिश राउंड लाइट्स होंगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसके माइलेज, कीमत और फीचर्स के बारे में जानकारी जारी नहीं की है, लेकिन शौकीनों को एक बेहतरीन मॉडल की उम्मीद है।

पहले, RX100 में एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन था जो 7 वाट का टॉर्क पैदा करता था। एक सिलेंडर के साथ, यह 7,500 आरपीएम पर 11 हॉर्स पावर प्रदान करता है। टॉर्क 10.39 एनएम था। बाइक में फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक और 10 लीटर का फ्यूल टैंक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *