May 30, 2024

युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका ग्रुप बी,सी के 550+पदों के लिए आवेदन शुरू,जल्दी से करें अप्लाई

युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका ग्रुप बी,सी के 550+पदों के लिए आवेदन शुरू,जल्दी से करें अप्लाई ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप-बी और सी के 550+पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है।इच्छुक उम्मीदवार नीचे बताएं तरीके से आवेदन कर सकते हैं।ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने सरकार के तहत विभिन्न विभागों/एचओडी में संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के तहत विभिन्न ग्रुप-बी और सी पदों/सेवाओं में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो खोल दी है।

युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका ग्रुप बी,सी के 550+पदों के लिए आवेदन शुरू,जल्दी से करें अप्लाई

Railway Sarkari Bharti: रेलवे में बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार मौका,  10वीं पास करें अप्लाई, अच्छी होगी सैलरी - railway recruitment 2024 sarkari  naukri get apprentice job indian ...

ओडिशा के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।आवेदन की अंतिम तिथि 2,मई तक निर्धारित है। प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तारीख जुलाई-सितंबर 2024 है।ओएसएससी के आधिकारिक नोटिस के अनुसार,आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 मई है।ओएसएससी सीजीएल 2024 की परीक्षाएं अस्थायी रूप से जुलाई-सितंबर में आयोजित होने वाली हैं।आयोग का लक्ष्य इस भर्ती अभियान के तहत कुल 595 रिक्तियों को भरना है।

यह भी पढ़े युवाओं के लिए खुश खबरी क्रेडिट ऑफिसर,सीनियर मैनेजर और अन्य पदों पर आज से आवेदन शुरू,जल्दी करें अप्लाई

OSSC CGL Recruitment 2024: पात्रता मापदंड

1 जनवरी 2024 को उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और कंप्यूटर ज्ञान जैसे कंप्यूटर इंटरनेट,ई-मेल,वर्ड प्रोसेसिंग,डेटा विश्लेषण और प्रस्तुति के उपयोग में दक्षता होनी चाहिए।

OSSC CGL Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

ओएसएससी सीजीएल चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक,मुख्य परीक्षा,कंप्यूटर कौशल परीक्षण और प्रमाणपत्र सत्यापन शामिल हैं।प्रारंभिक परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी।प्रारंभिक परीक्षा 150 अंकों की होगी जबकि मुख्य परीक्षा 200 अंकों की होगी।श्रेणी-वार रिक्तियों के न्यूनतम पांच गुना उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मुख्य लिखित परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

OSSC CGL Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका ग्रुप बी,सी के 550+पदों के लिए आवेदन शुरू,जल्दी से करें अप्लाई

original story How to get sarkari naukri in indian Railway check salary  Exams and Eligibility details here | Sarkari Naukri Railway: रेलवे में  सरकारी नौकरी कैसे पाएं? ये रही एग्जाम और एलिजिबिलिटी

सीजीएलआरई 2024 के लिए आवेदन करने के चरण
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध “ऑनलाइन आवेदन करें” पर जाएं।
सीजीएल 2024 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्टर करके आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।
फॉर्म भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा कर दें।
भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *