July 19, 2024

इस Course में युवाओं का लगातार बढ़ रहा है इंटरेस्ट, सैलरी देखकर एडमिशन ले रहे हैं स्टूडेंट्स, छात्रों का बड़ा इनमें करेज

भारत में जेईई एडवांस 2023 क्वालीफाई करने वाले स्टूडेंट्स JoSAA की ओर आयोजित की जा रही काउंसलिंग के जरिए इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन ले रहे हैं और इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर भी सामने आई है. इस साल आईटी में कंप्यूटर साइंस कोर्स से पहले गणित और डाटा साइंस की सीटें भर गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईआईटी कानपुर में तीसरे राउंड की काउंसलिंग के दौरान इंजीनियरिंग की सभी कोर्स की सीटें भर गई है. वहीं दूसरी ओर कंप्यूटर साइंस कोर्स की बात करें तो इसकी सीटें दूसरे राउंड में ही भर गई है. लेकिन सबसे हैरानी वाली बात यह है कि मैथमेटिक्स एंड साइंटिफिक कंप्यूटिंग एंड स्टैटिक्स एंड डाटा साइंस की सीटें पहले राउंड की काउंसलिंग में फुल हो गई थी.

युवाओं को लगातार पसंद आ रहा है यह Course,इस Course में युवाओं का लगातार बढ़ रहा है इंटरेस्ट,

इस Course में युवाओं का लगातार बढ़ रहा है इंटरेस्ट,

Also Read:Govt Jobsअब नौकरियां ही नौकरियां इन सरकारी विभागों में निकली बंपर वेकेंसीज,

इसके अलावा दूसरे राउंड में ही मैकेनिकल इलेक्ट्रिकल और एयरोस्पेस समेत सिविल इंजीनियरिंग की सीटें भी फुल हो गई. दावा किया जा रहा है कि आईआईटी कानपुर में कंप्यूटर साइंस की सीटें मैथमेटिक्स एंड साइंटिफिक कंप्यूटिंग से पहले इसलिए फूलों गई क्योंकि आईटी मुंबई सहित अन्य टीमें टॉप रैंकर्स में आईआईटी में कंप्यूटर साइंस कोर्स को ही चुना है.

लगातार युवाओं को पसंद आ रहे हैं यह कोर्स

ऐसे में स्टूडेंट्स को लगा कि इस तरीके से तो यहां पर भी सीटें फुल हो जाएगी और इस स्थिति में उन्हें आईआईटी में एडमिशन नहीं मिल पाएगा. और उन्हें नाइटी की तरफ जाना होगा यही कारण है कि स्टूडेंट्स ने कंप्यूटर साइंस की जगह मैथमेटिक्स एंड साइंटिफिक कंप्यूटिंग को ज्यादा तवज्जो दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंप्यूटर साइंस के अलावा आज भी सीरियल इलेक्ट्रिकल मैथमेटिक्स एंड डाटा साइंस का क्रेज स्टूडेंट्स में बरकरार है. इसके अलावा आईआईटी एनआईटी और आईआईआईटी के पास आउट होने पर स्टूडेंट्स को अच्छा खासा प्लेसमेंट मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *