15 दिन पहले बनी डामर रोड उखड़ रही मिट्टी की तरह, देखे ठेकेदार का सड़क बनाने का घटिया तरीका

15 दिन पहले बनी डामर रोड उखड़ रही मिट्टी की तरह

15 दिन पहले बनी डामर रोड उखड़ रही मिट्टी की तरह

मध्यप्रदेश ग्राम सिंगनवाड़ी में फोरलेन से आंगनबाड़ी तक लगभग 3 किलोमीटर की सड़क का निर्माण किया गया है. यह सड़क इतनी घटिया तरीके से बनाई गई है कि सिर्फ 15 दिनों में मिट्टी से चिपक कर उखड रही है. ठेकेदार ने सड़क बनाने में गुणवत्ता का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा है, इससे ग्राम के लोगों में नाराजगी है

15 दिन पहले बनी डामर रोड उखड़ रही मिट्टी की तरह, देखे ठेकेदार का सड़क बनाने का घटिया तरीका

बताया गया कि फोरलेन से ग्राम आंगनबाड़ी तक लगभग 3 किलोमीटर का डामरीकरण का कार्य किया गया, जिसमें घटिया सामग्री का उपयोग किया गया. अर्थ वर्क से लेकर डामरीकरण तक बहुत ही घटिया कार्य किया गया, जिससे 15 दिन पूर्व बनी रोड मिट्टी में चिपक कर उखड़ने लगी है सड़क के दोनों तरफ लगभग 1 मीटर तक मुरम से जो फीलिंग किया जाना था, उसमें भी लापरवाही की जा रही है. सड़क के दोनों तरफ भुरभुरी मिट्टी डाली जा रही है.

इंजीनियर समेत कोई भी आला अधिकारी द्वारा सड़क का निरीक्षण नहीं किया जा रहा है, जिससे किसानों एवं ग्राम सिंगनवाडी के लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है सिंगनवाडी के लोगों का कहना है कि डामर रोड बनाने में ठेकेदार के द्वारा लापरवाही की जा रही है. सड़क इस प्रकार बनाई जा रही है. यह ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी. अभी से डामर उखड़ने लगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *