July 14, 2024

मां ताप्ती की साफ-सफाई के लिए युवाओं ने घाट पर लगाई झाडू,देखिए पर्यावरण संरक्षण की ओर अनोखा कदम

मां ताप्ती की साफ-सफाई के लिए युवाओं ने घाट पर लगाई झाडू

मां ताप्ती की साफ-सफाई के लिए युवाओं ने घाट पर लगाई झाडू

ताप्ती समग्र सोशल वेलफेयर फाउंडेशन मुलतापी के तत्वाधान में पृथ्वी की प्रथम नदी माँ ताप्ती के बारहलिंग घाट पर पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के अंतर्गत स्वच्छता अभियान चलाया गया । जिसमे मुख्य रूप से घाट पर फैली गंदगी को साफ किया। इसी दौरान घाट पर मौजूद लोगों को माँ ताप्ती की स्वच्छता तथा माँ ताप्ती में कूड़ा कचरा ना डालने की अपील की गई। साथ ही उन्हें प्रकृति द्वारा मनुष्य को दिए गए संसाधनों को जैसे (नदी, तालाब, जंगल, वायु) सुरक्षित रखना और संरक्षित करने की अपील की।

मां ताप्ती की साफ-सफाई के लिए युवाओं ने घाट पर लगाई झाडू,देखिए पर्यावरण संरक्षण की ओर अनोखा कदम

इसी दौरान माँ ताप्ती किनारे बैठे कुछ ग्रामीणों ने भी टीम ताप्ती समग्र के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान में सहयोग किया और अपने परिजनों को भी इस अभियान के प्रति जागरूक करने का आश्वासन दिया। पर्यावरण मित्र एव समाजसेवी नवीन बोड़खे ने संबोधित करते हुए कहा की माँ ताप्ती को स्वच्छ और साफ रखना हम सभी का कर्तव्य है। इसके सभी को शपथ दिलाई गई माँ ताप्ती हम सभी की माँ समान है। और वर्तमान में माँ का अस्तित्व खतरे में पड़ा हुआ है। इसकी रक्षा के लिए ना तो हम खुद गंदगी फैलाये और ना ही किसी को फैलाने दे।

ताप्ती समग्र टीम के गौरव माकोड़े ने बताया कि ताप्ती समग्र के माध्यम से हमारा उद्देश्य मां ताप्ती के पौराणिक स्थल को संरक्षित एवं स्वच्छ रखने हेतु हम प्रयासरत रहेंगे इस अभियान के दौरान गौ ग्राम समिति के संस्थापक वीरेंद्र जी बिलगये, ताप्ती समग्र टीम के लोकेश झरबड़े, गौरव माकोड़े, दुपेंद्र झरबड़े, भूषण देशमुख, सुधीर पाटनकर, दुर्गेश, सुमित, भावेश, हिमाशु, दीपक, सुमित, अंकित सैकड़ो उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *