May 29, 2024

36 साल पहले रावण की पत्नी मंदोदरी बन खूब लूटी वाहवाही,अब अभिनय छोड़ ऐसे जी रही हैं जिंदगी

36 साल पहले रावण की पत्नी मंदोदरी बन खूब लूटी वाहवाही

36 साल पहले रावण की पत्नी मंदोदरी बन खूब लूटी वाहवाही

36 साल पहले रावण की पत्नी मंदोदरी बन खूब लूटी वाहवाही: 36 साल पहले टीवी पर रामानंद सागर की ‘रामायण’ टेलीकास्ट होती थी. इस ‘रामायण’ के हर एक्टर ने अपने किरदार को पूरी शिद्दत से निभाया था और यही वजह थी कि दर्शक सच में एक्टर अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को साक्षात राम और सीता समझने लगे थे. इस सीरियल की एक और ऐसी ही एक्ट्रेस थीं जिन्होंने अपने अभिनय कौशल से दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था. आज हम बात कर रहे हैं  ‘रामायण’ में ‘मंदोदरी’ का किरदार अदा कर चुकीं एक्ट्रेस अपराजिता भूषण की. 

36 साल पहले रावण की पत्नी मंदोदरी बन खूब लूटी वाहवाही,अब अभिनय छोड़ ऐसे जी रही हैं जिंदगी

अपराजिता भूषण को अभिनय पिता से विरासत में मिला था. एक्ट्रेस के पिता भारत भूषण फिल्मों और सीरियल्स की दुनिया के जाने-माने दिग्गज थे. एक्ट्रेस ने भी पिता के नक्शे कदम पर चलकर छोटे और बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बनाई. उन्होंने ‘मंदोदरी’ बन घर-घर पहचान बनाने के बाद कई फिल्मों में भी काम किया.

पलटी किस्मत-
एक पुराने इंटरव्यू में अपराजिता भूषण ने बताया था कि उन्हें एक्टिंग की दुनिया से वाकिफ कराने वाले रामानंद सागर ही थे. एक्ट्रेस ने अपने पति के निधन के बाद अभिनय का रुख किया. लेकिन जब उन्हें शो ऑफर हुआ था, तो वह समझ नहीं पा रही थीं कि वह कर पाएंगी या नहीं. एक्ट्रेस ने अपने इंटरव्यू में ये भी बताया था कि उनसे पहले ‘मंदोदरी’ के किरदार के लिए कई लोगों का ऑडिशन हुआ था, पर वह लकी थीं कि उन्हें ये रोल मिला जिसने उनकी किस्मत ही बदल दी.

read also: Seema Haider ने पाकिस्तान में रखा था सचिन के लिए करवाचौथ का व्रत,देखिये वायरल खबर

छोड़ दी एक्टिंग-
‘रामायण’ से पहचान बनाने के बाद एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में भी काम किया था. उन्हें आखिरी बार साल 1997 में आई फिल्म ‘गुप्त’ में देखा गया था. इस फिल्म के बाद अपराजिता अचानक ही लाइमलाइट से दूर हो गईं. उन्होंने न सिर्फ फिल्मों और सीरियल्स से बल्कि इंडस्ट्री के लोगों से भी दूरी बना ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनय से दूरी बनाने के बाद अब ये एक्ट्रेस पुणे में बस गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *