October 18, 2024

7 लाख रूपये की कीमत ऐसी SUV नहीं मिलने वाली आपको फ़ैमिली के लिए भी बेस्ट और मजबूती भी लॉ जवाब

7 लाख रूपये की कीमत ऐसी SUV नहीं मिलने वाली आपको फ़ैमिली के लिए भी बेस्ट और मजबूती भी लॉ जवाब

7 लाख में टॉर्च क्या पावरहाउस लेकर भी ढूंढ़ने से नहीं मिलेंगी ऐसी SUV, Punch ही नहीं Magnite तक को देती है पटकनी, फीचर्स भी… अपनी परफॉर्मेंस और बेहतरीन स्पेस के चलते एसयूवी कारों का बाजार तेजी से बढ़ता जा रहा है. कंपनियां अब कम कीमत पर भी एसयूवी लॉन्च कर रही हैं. जिसके चलते इनकी सेल भी काफी तेजी से बढ़ रही है. यदि आप भी एक एसयूवी लेने के बारे में सोच रहे हैं और आपका बजट कम है तो एक ऐसी एसयूवी भी मौजूद है जो बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स, पावर और स्पेस के साथ आती है. यहां पर बात कर रहे हैं रिनॉल्ट काइगर (Renault Kiger) की. अपने लुक्स, फीचर्स और परफॉर्मेंस के चलते रिनॉल्ट काइगर इन दिनों लोगों की पसंद बनी हुई है. इस कार को लेकर कंपनी ने प्राइस ब्रैकेट का भी ध्यान रखा है जिसके चलते इसे 5 वेरिएंट में ऑफर किया जाता है. कार की खासियत ये है कि इसे आप केवल 7 लाख रुपये के बजट में भी खरीद सकते हैं. तो आइये जानते है इसके बारे में.

7 लाख रूपये की कीमत ऐसी SUV नहीं मिलने वाली आपको फ़ैमिली के लिए भी बेस्ट और मजबूती भी लॉ जवाब

यह भी पढ़े : India vs Bangladesh 2023 : बांग्लादेश ने फाइनल से पहले टीम इंडिया का मनोबल तोड़ा,पूल खुल सकती है,पढ़े पूरी ख़बर

Renault की Kiger में मौजूद है शक्तिशाली इंजन की छमता

इंजन की बात करे तो काइगर में आपको कंपनी दो तरह के इंजन ऑफर करती है. इसमें 1.0 पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो नैचुरली एस्पिरेटेड है और 72 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. वहीं दूसरा इंजन टर्बो चार्ज्ड है और ये भी 1.0 लीटर का है. ये इंजन 100 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ आपको मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स मिलता है. वहीं टर्बो चार्ज्ड इंन के साथ कंपनी सीवीटी गियर बॉक्स ऑफर करती है. कार में परफॉर्मेंस का भी पूरा ध्यान रखा गया है और इसमें तीन तरह के ड्राइविंग मोड्स ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट दिया गया है. आपको इसकी खासियत के बारे में बताये तो काईगर की मेंटेनेंस भी काफी कम है. एक अनुमान के अनुसार काइगर को साल में सामान्य कंडीशंस में 6 से 8 हजार रुपये की मेंटेनेंस लगती है. यानि इसको महीने के तौर पर देखा जाए तो ये 500 रुपये का खर्च बैठता है.

Renault Kiger में भरे पड़े है लाजवाब फीचर्स भी

फीचर्स की बात करे तो इसमें फीचर्स की भरमार है. इसमें आपको वायरलैस मोबाइल चार्जर, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले, 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स के सा‌थ ही पीएम 2.5 एयर फिल्टर भी मिलता है जो सिटी में आपको पॉल्यूशन से बचाएगा. इसी के साथ कार में सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ध्यान रखा गया है. इसमें ईएसपी, हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्‍शन कंट्रोल सिस्टम, टायर प्रैशर मॉनिटरिंग, चार एयरबैग के साथ ही ईबीडी और एबीएस भी मिलता है. वहीं कार में स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, रियर व्यू कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर भी मिलता है.

यह भी पढ़े : shah rukh khan deepika padukone 2023 , की मूवी jawan ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया ,पढ़े पूरी खबर

Renault Kiger की किफायती भी है और आपके बजट में भी

कीमत का देखा जाये तो काइगर फिलहाल 6.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्‍ध है वहीं इसके टॉप वेरिएंट की बात की जाए तो ये 11.23 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है. मुकाबले का देखा जाये तो इसका मुकाबला निसान मैगनेट और टाटा पंच जैसी कारो से देखने को मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *