May 30, 2024

आईफोन यूजर्स को Apple दे रहा 5000 रुपये, जानें किन लोगों को मिल सकता है इसका बेनिफिट्स

Apple iPhone Compensation: एप्पल की ओर से अपने चुनिंदा आईफोन यूजर्स को 5000 रुपये का मुआवजा दिया जा रहा है। आइए जानते हैं कि आपको मिलेगा या नहीं?

यह भी पढ़े तमिलनाडु में हो रहा है नीट का विरोध,इसके हटने से कैसे होगा मेडिकल सीटों पर चयन

Apple दे रहा इन iPhone यूजर्स को 5000 रुपये,

आईफोन यूजर्स को एपल दे रहा 5 हजार का मुनाफा , जाने कैसे ले सकते है इसका लाभ  | Apple is giving profit of 5 thousand to iPhone users, know how to

Apple iPhone Compensation: दुनिया भर में एप्पल यूजर्स की लंबी लाइन लगी हुई है। सालों से आईफोन को कई लोग इस्तेमाल कर रहे हैं, जो कहीं न कहीं लोगों के बीच अपने सेफ्टी फीचर्स और अधिक कीमत के लिए चर्चाओं में है। हालांकि, कुछ साल पहले कंपनी के पास ऐसी शिकायतें आईं जिसमें लोगों ने आरोप लगाया कि आईफोन को जानकर धीमा किया जा रहा है। ऐसे में अब कंपनी की ओर से कुछ चुनिंदा आईफोन यूजर्स को हजारों रुपये का मुआवजा दिया जा रहा है।जी हां, 5 साल पुरानी कहानी के तहत एप्पल की ओर से अपने कुछ चुनिंदा आईफोन यूजर्स को हजारों रुपये का मुआवजा देना शुरू किया गया है। दरअसल, आईफोन 6, आईफोन 7 और आईफोन एसई यूजर्स ने आरोप लगाया कि उनके फोन को जानकर धीमा किया जा रहा है। इस तरह के कई आरोप लगने के बाद भी कंपनी ने किसी तरह का कोई एक्शन नहीं लिया और वो अपनी बात पर अड़ी रही।

कंपनी ने जताई सहमती

रॉयटर्स की खबर के अनुसार कंपनी ने बाद में इन आरोपों में अपनी सहमति जताई थी। साथ में कहा था कि फोन को धीमा करने के पीछे उनका कोई बुरा इरादा नहीं था। इसके बाद कंपनी ने साल 2020 में इसका समाधान निकालाने के साथ ही कानूनी टकराव से बचने के लिए $500 मिलियन तक भुगतान देने के लिए कहा था।

यूजर्स को देंगे 5 हजार रुपये

सिलिकॉन वैली की एक रिपोर्ट की मानें तो उन आईफोन यूजर्स को मुआवजा दिया जाएगा, जिन्होंने फोन के धीमे होने से असंतुष्टता जताई थी। इसके साथ ही कंपनी हर एक यूजर को करीब 65 डॉलर का मुआवजा देने के लिए कहा था, जो भारतीय कीमत के मुताबिक लगभग 5 हजार रुपये हैं।

ये iPhones चल रहे हैं धीमें

iPhone 13 and iPhone 13 mini with Made in India coming from April Apple to  start local manufacturing say Report - Tech news hindi - अब भारत में बनेंगे  iPhone 13 और

आईफोन एसई (iphone se)
आईफोन 6 (iphone 6)
आईफोन 6एस (iphone 6s)
आईफोन 6 प्लस (iphone 6 plus)
आईफोन 6एस प्लस (iphone 6s plus)
आईफोन 7 (iPhone 7)
आईफोन 7 प्लस (iphone 7 Plus)

यह भी पढ़े Jobs 2023 इस राज्य में 50 हजार पद पर निकली भर्ती,नहीं लगेगा कोई शुल्क,पढ़ें डिटेल और आज से करें अप्लाई

Apple iPhone Compensation Eligibility

IPHONE 13 MINI: Por 1300? Vem entender... - YouTube

एप्पल की ओर से iPhone 6 Series, iPhone 7 Series, या पहला SE मॉडल उपलब्ध होने वाले लोगों को मुआवजा नहीं दिया जाएगा। जबकि, ये लाभ उन्हें हो सकेगा जिन्होंने आईफोन के धीमे होने की शिकायत 6 अक्टूबर, 2020 से पहले दर्ज की थी। इसके लिए अधिक जानकारी आपको वेबसाइट के माध्यम से हासिल हो सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *