July 18, 2024

अब यह Smartphones हो जाएंगे कबाड़,फोन में काम नहीं करेंगे कोई भी फीचर,देखिए इन phone’s की लिस्ट

आप अगर एंड्रॉयड स्मार्टफोन का यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है क्योंकि गूगल के तरफ से कुछ स्मार्ट फोन को एंड्रॉयड सपोर्ट बंद किया जा रहा है. इसका मतलब यह है कि एक तरह से यह फोन कबाड़ हो जाएंगे और इस फोन का कोई भी मतलब नहीं रहे. इसका मतलब यह होगा कि अगस्त से इन सभी स्मार्टफोन में आप कोई भी फोन में ऐप यूज नहीं कर पाएंगे.

फोन में आप नहीं Use कर पाएंगे यह ऐप्स

Also Read:Nokia 1100 5G Phone Price लंबे समय के बाद Nokia ने निकाल दुनिया का Full HD Camera phone बेस्ट फीचर्स

लेकिन आपको इससे पहले कोई परेशानी हो हम इस सभी स्मार्टफोन की लिस्ट के बारे में आपको बताने वाले हैं. हम बताने वाले हैं कि कौन-कौन सा स्मार्टफोन है जिसमें एंड्राइड सपोर्ट बंद होने वाला है.

आपको बता दें कि क्रिकेट को साल 2013 में लांच किया गया था. मतलब यह हुआ कि अगर आपका स्मार्टफोन किटकैट या उससे पहले कि एंड्राइड वर्जन पर बेस्ट है तो आपका फोन अब सपोर्ट बंद कर देगा. ऐसे फोन में गूगल सिस्टम काम करना बंद कर देगा.

इन Smartphones में नहीं काम करेंगे कोई फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 1 अगस्त को यह नियम लागू कर दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल 1 फ़ीसदी एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टेबलेट ही एंड्रॉयड किटकैट यह एंड्राइड सिस्टम पर बेस्ड है लेकिन अब इन स्मार्टफोन को गूगल प्ले सर्विस का सपोर्ट नहीं दिया जाएगा.

अगर आपके कोई भी रिश्तेदार ऐसा ही स्मार्ट फोन यूज करते हैं तो उन्हें आप जरूर इसके बारे में जानकारी दें क्योंकि अगस्त से ऐसे स्मार्टफोन यूज नहीं किया जाएगा और इसमें सभी फीचर्स को बंद कर दिया जाएगा. एक तरह से कहें तो यह स्मार्टफोन अगस्त से बेकार हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *