June 21, 2024

Agriculture sector में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी,12th पास कर सकते हैं अप्लाई,देखें डिटेल्स

आज के समय में सरकारी नौकरी पाना सभी का सपना होता है. लोग सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं लेकिन सरकारी नौकरी इतना आसान नहीं होता है. अभी अगर सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है.

राजस्थान एसएससी में एग्रीकल्चर सेक्टर में बंपर वैकेंसी निकाली है यहां पर आपको ट्वेल्थ पास होने पर अप्लाई करने का मौका मिलेगा. इस सेक्टर में आपको काफी अच्छी सैलरी मिलेगी और नौकरी करने पर आपको काफी अच्छा पोस्ट भी मिलेगा.

Agriculture sector में नौकरी पाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

Also Read:​Bank Jobs 2023 इन बैंको में निकली है 400 पद पर भर्तियां,कर सकते है अप्लाई

राजस्थान एसएससी के द्वारा निकाले गए एग्रीकल्चर सेक्टर में जॉब करने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. इसके लिए कुछ योग्यता मांगी गई है जिसको आप को पूरा करना होगा.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कृषि पर्यवेक्षक के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. कृषि पर्यवेक्षक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in से आरएसएमएसएसबी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 29 अगस्त 2023 तक इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.


Agriculture sector में चयन प्रक्रिया


राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, कृषि पर्यवेक्षक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा. भर्ती परीक्षा अस्थायी रूप से 21 अक्टूबर 2023 को आयोजित किया जाएगा.

आयु सीमा


कृषि पर्यवेक्षक के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होना चाहिए.

शैक्षणिक योग्यता


किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से एग्रीकल्चर में बीएससी डिग्री या हॉर्टिकल्चर में बीएससी डिग्री होनी चाहिए. योग्यता की फुल डिटेल उम्मीदवार विज्ञापन से प्राप्त करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *