Sunday, March 3, 2024
HomeदेशAyodhya: अयोध्या में रामलला के दर्शन करना हुआ और भी आसान अयोध्या...

Ayodhya: अयोध्या में रामलला के दर्शन करना हुआ और भी आसान अयोध्या के लिए आज से चलेंगी आस्था स्पेशल

Ayodhya: अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए आज भी भक्तों की भारी भीड़ है। दर्शन के लिए श्रद्धालुओं में उत्साह है. आपको बता दें कि पिछले 6 दिनों में 19 लाख लोग रामलला के दर्शन कर चुके हैं।

Ayodhya: अयोध्या में रामलला के दर्शन करना हुआ और भी आसान अयोध्या के लिए आज से चलेंगी आस्था स्पेशल

इसे भी पढ़े :- Ram Mandir Pran Pratisthan : अमित शाह, जेपी नड्डा और आडवाणी क्यों नहीं गए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठान में

भक्त दर्शन के साथ साथ रामलला के लिए उपहारों का भी अंबार लगा रहे हैं। राजस्थान के पाली से आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. ये ट्रेन रामभक्तों को लेकर अयोध्या जा रही है। स्टेशन पर श्रद्धालुओं का माला पहनाकर स्वागत किया गया और जय श्रीराम के नारे लगाकर उन्हें विदा किया गया।  

इसे भी पढ़े :- Gold-Silver Price Today सोना चांदी खरीदने वाले जानें ये अपडेट सोना-चांदी हुआ महंगा,10 ग्राम गोल्ड के रेट

रेलवे ने इसके लिए विशेष इंतजाम किए हैं। देश भर से वाया कानपुर सेंट्रल अयोध्या जाने वाली ट्रेनें सुबह, दोपहर, शाम और रात के समय मिलेंगी। इससे यात्री अपने समय के अनुरूप आ-जा सकेंगे। रेलवे ने अयोध्या धाम जाने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस, दरभंगा अमृत भारत एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें पहले से ही चला रखी हैं।

Ayodhya: अयोध्या में रामलला के दर्शन करना हुआ और भी आसान अयोध्या के लिए आज से चलेंगी आस्था स्पेशल


अब 50 से अधिक आस्था स्पेशल ट्रेनें अलग-अलग क्षेत्रों से संचालित की जा रही हैं। 25 जनवरी से इनकी शुरुआत हो जाएगी। कानपुर सेंट्रल के रास्ते पहली आस्था स्पेशल ट्रेनें 29 जनवरी से आएंगी। सहायक वाणिज्य प्रबंधक संतोष कुमार त्रिपाठी के अनुसार, सिकंदराबाद से रात 9:20 बजे, नई दिल्ली से सुबह 8:20 बजे व मुंबई से देर रात 2:10 बजे आस्था स्पेशल ट्रेनें सेंट्रल स्टेशन पहुंचेंगी। इसके बाद फरवरी, मार्च और अप्रैल में अलग-अलग तारीखों में इनका संचालन होगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। यात्री आसान यात्रा के लिए पहले से टिकट ले सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments