Sunday, February 25, 2024
HomeदेशRam Mandir Pran Pratisthan : अमित शाह, जेपी नड्डा और आडवाणी क्यों...

Ram Mandir Pran Pratisthan : अमित शाह, जेपी नड्डा और आडवाणी क्यों नहीं गए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठान में

Ram Mandir Pran Pratisthan : अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठान पर अधिक से अधिक लोग गए बड़े बड़े नेता, सेलिब्रेटी सब गए मगर अमित शाह, जेपी नड्डा और आडवाणी क्यों नहीं गए क्या वजह रही की इन्होने ये फैसला लिया आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएँगे। 

Ram Mandir Pran Pratisthan : अमित शाह, जेपी नड्डा और आडवाणी क्यों नहीं गए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठान में

इसे भी पढ़े :- Ram Mandir : अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठान से पहले क्या बोले पाकिस्तानी

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और राम मंदिर के उद्‌घाटन समारोह को अधिक से अधिक लोग सामूहिक रूप से देख सकें, इसके लिए दिल्ली बीजेपी की तरफ से पूरी दिल्ली में आज खास इंतजाम किए जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा समेत पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी आज दिल्ली में ही मौजूद रहे और अलग-अलग मंदिरों में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों के साथ मिलकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह देखा।

पाकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिड़ला मंदिर में पहुंचे, तो वहीं पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा झंडेवालान मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पहुंचे। दोनों नेता मंदिर में पूजन-अर्चना और प्रसाद वितरण में भी शामिल हुए। दिल्ली बीजेपी के प्रभारी बैजयंत जय पांडा और प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा समेत पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता अभी यहां मौजूद रहे। 

Ram Mandir Pran Pratisthan : अमित शाह, जेपी नड्डा और आडवाणी क्यों नहीं गए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठान में

इसे भी पढ़े :- Breking News: राहुल गांधी को मंदिर में न जाने देने पर भड़के राहुल,अयोध्या सड़क पर कर दिया यह बड़ा बवाल

Ram Mandir Pran Pratisthan : बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या नहीं गए। बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी 96 साल के हैं। इसलिए उनकी सेहत और ठंड को देखते हुए ये फैसला लिया गया।

अयोध्या में राम मंदिर में बाल राम की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भारतीय जनता पार्टी के पितामह कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी शामिल नहीं हो पाए थे। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा भी इस कार्यक्रम में नहीं जा पाए। राम मंदिर समारोह के लिए 7 हजार से ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया गया था। आडवाणी ज्यादा ठंड के कारण अयोध्या नहीं गए थे जबकि शाह और नड्डा दिल्ली में अलग-अलग मंदिरों में पूजा की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments