Sunday, February 25, 2024
Homeदेशजानिए अयोध्या राम मंदिर के बारे में,कुछ मुख्य तथ्यों को

जानिए अयोध्या राम मंदिर के बारे में,कुछ मुख्य तथ्यों को

जानिए अयोध्या राम मंदिर के बारे में अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का समारोह एक महत्वपूर्ण घटना है, जिससे धार्मिक और सामाजिक सांस्कृतिक महत्व बढ़ा है।

जानिए अयोध्या राम मंदिर के बारे में,कुछ मुख्य तथ्यों को

Ayodhya Ram Mandir: बाबरी मस्जिद की खुदाई में ASI को भगवान राम का क्या-क्या  सबूत मिला था? | Moneycontrol Hindi

अयोध्या राम मंदिर का स्थापना

अयोध्या में श्रीराम मंदिर की स्थापना का इतिहास देवता राम के भक्तों के लिए महत्वपूर्ण है। मंदिर का निर्माण भगवान राम के जन्मस्थल पर हुआ था और इसका इतिहास विभिन्न युगों में रहा है। इसमें महत्वपूर्ण मोमेंट अयोध्या राम मंदिर की स्थापना का आदान-प्रदान 9 नवम्बर 2019 को हुआ था, जब सुप्रीम कोर्ट ने जमीन को राम मंदिर के लिए अल्लोट किया।

यह भी पढ़े इस गांव में 3 दिन का अवकाश,भगवान रामलला की भक्ति में ऐसे डूबे ग्रामीण,की खाना पीना सब छोड़ा

अयोध्या राम मंदिर की खबरें

Ram Mandir Pran Pratishtha Live: आ गए राम भगवान... प्राण प्रतिष्ठा का पूरा  हुआ दिव्य अनुष्ठान, मोदी-भागवत-योगी बने यजमान - Ayodhya Ram Mandir Pran  Pratistha 22 January live updates ntc ...

अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम,जीवन संगी सीता, भक्त हनुमान, और अन्य महत्वपूर्ण चरित्रों की मूर्तियाँ स्थापित की गईं हैं। यह मूर्तियाँ पुरातात्विक शैली में बनी हैं और धार्मिक सांस्कृतिक मूल्यों को प्रतिष्ठित करने का उद्देश्य रखती हैं। स्थापना समारोह में लाखों भक्तों ने शामिल होकर इस महत्वपूर्ण क्षण का आनंद लिया।अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम के आगमन का आयोजन विशेष धार्मिक आदान-प्रदान के साथ होता है। इस घड़ी में भक्तों का उत्साह और आनंद अनुभूत होता है। आध्यात्मिक साहित्य, भजन, आरती, और विशेष पूजा के अवसर पर भक्तगण इस आगमन को ध्यान, श्रद्धा, और प्रेम से स्वीकार करते हैं। यह घड़ी भक्ति और समर्पण का अद्वितीय महत्वपूर्ण हिस्सा होती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments