Wednesday, February 28, 2024
HomeMPइस गांव में 3 दिन का अवकाश,भगवान रामलला की भक्ति में ऐसे...

इस गांव में 3 दिन का अवकाश,भगवान रामलला की भक्ति में ऐसे डूबे ग्रामीण,की खाना पीना सब छोड़ा

इस गांव में 3 दिन का अवकाश,भगवान रामलला की भक्ति में ऐसे डूबे ग्रामीण अयोध्या में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. पूरे भारतवर्ष में हर मंदिरों में अलग-अलग तरह के आयोजन हो रहे हैं. मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक गांव ऐसा है, जहां पर तीन दिन का अवकाश लगा हैं. इस गांव में ना तो भोजन पकाया जाएगा, ना ही कोई ग्रामीण काम पर जाएगा. तीन दिनों के दौरान पूरे गांव के लोग भक्ति में डूबे रहेंगे और सेवा अनुष्ठान करते रहेंगे. यह गांव बैतूल जिले के आठनेर तहसील के अंतर्गत आता है. धामोरी नमक इस गांव में पूरे ग्रामीणों ने सारे कामकाज बंद कर दिए हैं.

इस गांव में 3 दिन का अवकाश,भगवान रामलला की भक्ति में ऐसे डूबे ग्रामीण,की खाना पीना सब छोड़ा

प्रभु श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 22 जनवरी 2024 पर विशेष

रामलला की भक्ति में ग्रामीण

आठनेर नगर से 2 किलोमीटर दूर भैसदेही मुलताई रोड पर पड़ने वाले ग्राम धामोरी में आज प्रातः 10:00 बजे से भगवान राम, माता सीता और लक्ष्मण जी सहित राम दरबार की प्रतिमाओं एवं भव्य कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा और भगवान राम का घर-घर पुष्प वर्षा कर एवं बैंड बाजो एवं आतिशबाजी के साथ स्वागत किया गया. ज्ञात रहे कि यह प्रतिमा का 22 जनवरी को भव्य श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न होगा.

आज इस कलश यात्रा में ग्राम धामोरी के यजमान माधवराव सातपुते, श्रीमती ममता सातपुते, मारुति वाडेकर, श्रीमती विमला वाडेकर, शेषराव घोरसे, लता घोरसे, प्रकाश घोरसे, अजय बननाईत, अमर बननाईत, मोरेश्वर पटेल सातपुते, सुनील माटे सहित पूरे ग्रामवासी ने शामिल होकर भगवान राम के सभी ने दर्शन किए. इस दौरान सभी ने अपने-अपने घरों के सामने भगवान राम का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया.

यह भी पढ़े एनिमल अटेंडेंट के 5934 पदों पर आवेदन का एक शानदार मौका,जानें पूरी अपडेट

इस गांव में 3 दिन का अवकाश,भगवान रामलला की भक्ति में ऐसे डूबे ग्रामीण,की खाना पीना सब छोड़ा

खाना पीना सब छोड़ा भक्ति में

Ram Mandir News: 'प्राण प्रतिष्ठा'' समारोह में शास्त्रीय भारतीय  वाद्ययंत्रों से गूंज उठेगा राम मंदिर परिसर - ram mandir news ram temple  complex-mobile

ज्ञात रहे कि आज ग्राम धामोरी में सभी ग्राम वासियों द्वारा सारे कार्य तीन दिनों के लिए बंद कर दिए गए हैं और भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 3 दिन का इस ग्राम में पूर्ण रूप से अवकाश रहेगा. सभी ग्रामवासी कोई भी कार्य मजदूरी, खेती साग सब्जी आदि किसी भी प्रकार की कोई दुकान, कोई भी ग्रह कार्य या अन्‍य कोई कार्य नहीं करेंगे. यह संकल्प लेकर सिर्फ और सिर्फ भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा एवं मंदिर प्रांगण में बन रहे सभी ग्राम वासियों के लिए सामूहिक भोजन में तीन दिवस के लिए इस मंदिर प्रांगण में ही सभी ग्रामवासी उपस्थित रहेंगे. सह परिवार सभी का सामूहिक भोजन ग्राम धामोरी के श्री राम मंदिर में ही बनेगा एवं सभी ग्रामवासी यहीं पर भोजन प्रसादी का आयोजन तीन दिन तक भगवान राम की आराधना एवं पूजन पाठ में पूर्ण रूप से हिस्सा लेंगे एवं 22 जनवरी दिन सोमवार को भव्य भंडारा प्रसादी का भी आयोजन किया जाएगा.(MP News)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments