Sunday, February 25, 2024
HomeMPइन जिलों में कड़ाके की ठंड के साथ भारी बारिश का कहर,मौसम...

इन जिलों में कड़ाके की ठंड के साथ भारी बारिश का कहर,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रदेश में लगातार घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का दौर चल रहा है।बताया जा रहा है प्रदेश के कई जिलों में तापमान में काफी गिरावट देखी गई है।राज्य के करीब सभी जिलों में पारा 15 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया है।इसके साथ ही कुछ स्थानों में पारा 10 डिग्री के भी नीचे लुढ़क गया है।प्रदेश के इन जिले में खजुराहो और सतना में तापमान 5 डिग्री के पास पहुंच गया है।वहीं प्रदेश में कुछ दिनों से ठंडक में बढ़ोतरी हुई है।इसके साथ ही प्रदेश में बादलों के छटते ही मौसम में काफी बदलाव हुआ है। इसके अलावा कई जिलों में घने कोहरे के साथ हल्की बूंदाबांदी होने के आसार भी है। इसके साथ ही एमपी में श्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की वजह से एक बार फिर मौसम में परिवर्तन होता नजर आएगा।

इन जिलों में कड़ाके की ठंड के साथ भारी बारिश का कहर,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update 7 December IMD Rainfall Alert Delhi Bihar Barish Winter  Temperature Decrease Weather Forecast Weather today in Hindi Aaj ka mausam  mausam ki jankari Temp today in Hindi - UP

इन जिलों में कड़ाके की ठंड के साथ भारी बारिश का कहर,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बर्फीली हवाओं का असर

मौसम विभाग के नियमानुसार बर्फीली हवाओं के कारण तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है,जिसके कारण इन जिलों में खजुराहो, नौगांव, टीकमगढ़ और सतना में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है।इसके साथ ही अन्य जिले मंदसौर, छतरपुर, नीमच, ग्वालियर, सीधी, रीवा, टीकमगढ़, निवाड़ी में घना कोहरे छाए रहने की चेतावनी भी जारी कर दी गई है।ऐसे में घने कोहरे की वजह से यातायात सेवाएं और हवाई सेवाए भी प्रभावित हो रही है।मौसम विभाग के अनुसार आपको बता दें 20 जनवरी के बाद एक बार फिर से ठंड का सितम देखने को मिलने वाला है। ऐसे मौसम के चलते पूरे प्रदेश में जबरदस्त की ठंड देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े OnePlus का जबरदस्त धांसू स्‍मार्टफोन,एडवांस फीचर्स के साथ,देखें कीमत

एमपी के खजुराहो में पारा 5 डिग्री

Weather Report Today: IMD ने बताया आज कहां-कहां होगी बारिश, कहां पर मौसम  रहेगा सुहावना

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल में 11.0 डिग्री, सतना में 9 डिग्री, डिग्री, धार में 12.1 डिग्री, गुना में 9.4 डिग्री, नर्मदापुरम में 13.1 डिग्री, खंडवा में 10.4 डिग्री, खरगोन में 11.0 डिग्री, इंदौर में 11 डिग्री,जबलपुर में 11 डिग्री, ग्वालियर में 7 डिग्री, दतिया में 5.4 और रायसेन में 9.6 डिग्री, राजगढ़ में 9.0 डिग्री, रतलाम में 11.2 डिग्री, उज्जैन में 11.5 डिग्री, छिंदवाड़ा में 11.0 डिग्री, खजुराहो में 5.0 डिग्री, नौगांव में 5.8 डिग्री, रीवा में 7.2 डिग्री, सागर में 8.5 डिग्री, अशोक नगर में 6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।मध्य प्रदेश के साथ साथ देश के कई राज्यों में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ पहाड़ी राज्यों में पारा करीब माइनस पहुंच तक गया है।

इन जिलों में कड़ाके की ठंड के साथ भारी बारिश का कहर,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

बारिश का अलर्ट : इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की  चेतावनी… कई क्षेत्रों में वज्रपात की संभावना

जानकारी के अनुसार बता दें मौसम विशेषज्ञों ने आने वाले कुछ दिनों के लिए चेतावनी जारी कर दी है है।रीवा जिले के संभाग के जिलों में और पन्ना जिले में घना कोहरा छाए रह सकता है।यहां दृश्यता घटकर 50 से 500 मीटर तक रह सकती है।वहीं,कई स्थानों में अति घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी जारी की गई है।चंबल संभाग के जिलों के अलावा शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में कुछ स्थानों पर अति घना कोहरा छाए रह सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments