Bajaj CNG Bike: यह होगी देश की पहली CNG बाइक कीमत और फीचर्स भी…

Bajaj CNG Bike: यह होगी देश की पहली CNG बाइक कीमत और फीचर्स भी…,प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज जल्द ही इस साल जून में अपनी पहली घरेलू सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि इस आने वाली सीएनजी मोटरसाइकिल का माइलेज बजाज की प्लैटिना से भी ज्यादा होगा और बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स होंगे।

कंपनी ने बाइक को हर किसी की पहुंच में लाने के लिए कीमत भी काफी कम रखी है। हम आपको विस्तार से बताएंगे कि बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल कब लॉन्च होगी और हमें कितने फीचर्स और कीमत मिलेगी।

पल्टिना के पिता माइलेज में होंगे

बजाज की आने वाली सीएनजी मोटरसाइकिल की बात करें तो कंपनी ने इसके माइलेज पर खास ध्यान दिया है। मौजूदा समय में बजाज की प्लैटिना सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल है। उम्मीद है कि सीएनजी वेरिएंट प्लैटिना से ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगा।

बजाज सीएनजी बाइक इंजन

बजाज की आने वाली CNG मोटरसाइकिल में 110cc का इंजन होगा जिसका इस्तेमाल प्लैटिना में भी किया गया है। इस इंजन का पेट्रोल वेरिएंट 8.6 BHP की पावर और 9.5 NM का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj CNG Bike: यह होगी देश की पहली CNG बाइक कीमत और फीचर्स भी…

सीएनजी वेरिएंट के इंजन में कई बदलाव देखने को मिलने की उम्मीद है। जिसमें उनकी ताकत और वाणी पर काम किया जाएगा. लेकिन माइलेज बढ़ जाएगा इसलिए नई बाइक का माइलेज सीएनजी वेरिएंट से काफी ज्यादा हो सकता है। फीचर्स की बात करें तो CNG वैरिएंट में कंपनी द्वारा कई दमदार फीचर्स दिए जाएंगे।

यह भी पढ़िए: orient-ultimo-cd65013: पानी भरने का झंझट होगा खत्म,ये कूलर आपको देगा कश्मीर जैसी ठंडी हवा का आनंद, जानिए क्या है फीचर्स

बजाज नई सीएनजी बाइक की कीमत

देश में बजाज की पहली सीएनजी बाइक की कीमत की बात करें तो आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की है। हालांकि, इस बाइक को महज 80,000 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *