July 18, 2024

Team India से खत्म हुआ इस बेहतरीन खिलाड़ी का करियर,अब वापसी का नहीं है कोई चांस

टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी के कैरियर को बीसीसीआई ने अबखत्म कर दिया लेकिन अब टीम को इसकी कमी खल रही है. खिलाड़ी की टीम इंडिया के टेस्ट और वनडे टीम में वापसी लगभग नामुमकिन सी नजर आ रही है और भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी को पहले टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया फिर T20 सीरीज ए ड्रॉप कर दिया गया अब वनडे से भी इस क्रिकेटर का पत्ता कर दिया गया है.

Team india:BCCI ने वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं दिया भुवनेश्वर को मौका

Also Read:मुंबई इंडियंस ने जीता Women IPL 2023 का खिताब, गेंदबाजों के बाद नताली का कमाल

वेस्टइंडीज दौरे के लिए स्किन किलाड़ी का सिलेक्टर्स ने मौका नहीं दिया और इसके पहले साल 2023 में ही न्यूजीलैंड श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी खिलाड़ी का पत्ता साफ कर दिया गया. ऐसे में टेस्ट मैच में भी अभी खिलाड़ी को जगह मिलते हुए नहीं दिखाई दे रहा है.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टेस्ट सीरीज के बाद अब वनडे और टी-20 करियर भी लगभग खत्म हो चुका है और अब इस क्रिकेटर के पास सिर्फ सन्यासी मोह का बचा हुआ है. भुनेश्वर कुमार ने अपना आखिरी वनडे 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

अब सन्यास लेना ही बचा है भुवनेश्वर कुमार के पास आखरी मौका

भुनेश्वर कुमार साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच रहे लेकिन अब उनका करियर लगभग खत्म हो चुका है. भुनेश्वर कुमार टीम इंडिया के ताकत थे लेकिन टीम इंडिया से उनके जाने के बाद उनकी खली और उनके कवि और उनके साथियों को खल रही है.

भुनेश्वर कुमार हर मुश्किल वक्त में अच्छा प्रदर्शन करते थे और जब भी टीम इंडिया को उनकी जरूरत पड़ती थी वह अपनी टीम के साथ खड़े रहते थे. साल 2018 में अपने आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानेसबर्ग में 63 रन बनाए और 4 बड़े विकेट भी झटके थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *