Sunday, February 25, 2024
Homeदेशबॉलीवुड एक्ट्रेस से 10 कदम आगे है ये IAS Officer,देखे 5 बार...

बॉलीवुड एक्ट्रेस से 10 कदम आगे है ये IAS Officer,देखे 5 बार लगातार हर के बाद छठे प्रयास में मिली सफलता

बॉलीवुड एक्ट्रेस से 10 कदम आगे है ये IAS Officer,देखे 5 बार लगातार हर के बाद छठे प्रयास में मिली सफलता,जीवन में कई कठिनाइयों के बाद सफलता हासिल करने कभी-कभी काफी लंबी सफर तय करना पड़ता है। इसके लिए व्यक्ति को अपने मन में अत्यधिक तप और धैर्य रखने की आवश्यकता होती है और सबसे आखिरी में सफलता प्राप्त करने के बाद ऐसा महसूस होता है कि हमारी अब यात्रा सफल हो गई हो।

आज हम आपको एक ऐसी मोटिवेशनल कहानी इ बारे में बताने जा रहे है। जिसने अपने कठोर प्रयास से आईएएस बनने का सफर तय किया है। जी हां हम बात कर रहे है प्रियंका गोयल की, जिन्होंने अपने छठे और अंतिम प्रयास में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 में सफलता हासिल प्राप्त की है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस से 10 कदम आगे है ये IAS Officer,देखे 5 बार लगातार हर के बाद छठे प्रयास में मिली सफलता

प्रियंका गोयल केवल 0.7 अंक की वजह से नहीं हुआ था सिलेक्शन

प्रियंका गोयल को अपने पहले प्रयास में बेसिक कॉन्सेप्ट का ज्यादा बोध नहीं था, जिसकी वजह से वो प्रारम्भिक परीक्षा पास करने में असफल रहीं। जिसके बाद अपने दूसरे प्रयास में भी वो कट-ऑफ लिस्ट क्वालीफाई करने में सिर्फ 0.7 अंकों से असफल रही। इसी तरह प्रियंका 4 बार UPSC सिविल सेवा की प्रीलिम्स परीक्षा क्लियर नहीं कर पाई।

बॉलीवुड एक्ट्रेस से 10 कदम आगे है ये IAS Officer,देखे 5 बार लगातार हर के बाद छठे प्रयास में मिली सफलता

अपने टाइम की ऑप्शनल सब्जेक्ट की रह चुकी टॉपर

प्रियंका गोयल अपने संकल्प और कठोर मेहनत की वजह से अंतिम में यूपीएससी सिविल सेवा 2022 में छठे प्रयास में परीक्षा पास करने में कामयाब रहीं और ऑल इंडिया 369 रैंक हासिल की और आईएएस अधिकारी बनने के अपने सपने को सच किया। इसके अलावा उन्होंने अपने ऑप्शनल सब्जेक्ट लोक प्रशासन में टॉप किया था। उनको लोक प्रशासन में 292 अंक मिले थे। प्रियंका का फाइनल स्कोर 965 अंक था, जिसमें इंटरव्यू के 193 अंक शामिल थे। आईएएस प्रियंका गोयल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव दिखाई देती हैं और उनके इस समय 146K से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

READ ALSO: Siya Ram Rangoli Degines 2024: रामलला के स्वागत में बनाये ये खूबसूरत रंगोली डिजाइन,देखे घर के द्वार- पूजा स्थान

प्रियंका गोयल ने ग्रेजुएशन के बाद किया UPSC की एग्जाम की तैयारी

प्रियंका का जन्म दिल्ली में जन्म हुआ और वही से पढाई की है। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के केशव महाविद्यालय से बी.कॉम में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की है। ग्रेजुएशन के बाद, उन्होंने यूपीएससी सिविल सेवा पास करने और अपने बचपन के सपने को पूरा करने के लिए आईएएस अधिकारी बनने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments