June 21, 2024

BPSC ने इन पदों पर निकाली बंपर,मिलेगी लाखों रुपए सैलरी,जाने आवेदन से जुड़े डिटेल्स

बिहार में डॉक्टरों की कमी जल्द दूर होने वाली है. स्वास्थ्य विभाग ने 5000 डॉक्टरों की बहाली करने का निर्णय लिया है. इसके तहत मेडिकल कॉलेज में 13 सौ असिस्टेंट प्रोफेसर तो सामान्य अस्पतालों के लिए 3800 डॉक्टर बहाल किए जाएंगे. इसके लिए अधिसूचना बिहार लोक सेवा आयोग को भेज दी गई है.

BPSC जल्द भरेगा इन पदों को

BPSC

Also Read:​Bank Jobs 2023 इन बैंको में निकली है 400 पद पर भर्तियां,कर सकते है अप्लाई

बाकी पदों पर बालिका प्रस्ताव जल्द ही कैबिनेट को भेजा जाएगा.विभागीय अधिकारियों के अनुसार बिहार स्वास्थ्य सेवा के अंतर्गत डॉक्टरों की बहाली होगी. विभाग में सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी के 6629 पद स्वीकृत किए गए हैं. इनमें 6691 चिकित्सक कार्यक्रम है.

सामान्य चिकित्सा पदाधिकारियों के मात्र 238 पद रिक्त है.राज्य में सबसे ज्यादा कमी विशेषज्ञ चिकित्सकों की है और राज्य में विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारियों के स्वीकृत पद 5093 है. इसमें मात्र 1570 ही कार्यक्रम है.3523 पद रिक्त है. विभाग ने विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारियों के पद भरने के लिए इस बार विशेष रणनीति पर काम शुरू कर दिया है.

बीपीएससी चिकित्सकों की कमी खत्म करने की शुरू की तैयारी

कोशिश है कि इस बार विशेषज्ञ चिकित्सक के सभी पदों पर बहाली जल्द से जल्द कर दी जाएगी ताकि लोगों के इलाज में परेशानी ना हो.नजदीकी अस्पताल में ही विशेषज्ञ चिकित्सकों से लोगों का उपचार हो पाए इसलिए जल्द से जल्द बहाल करने का आदेश जारी किया गया है.

वही दंत चिकित्सा सेवा संवर्ग सेवा के तहत दंत चिकित्सकों की बहाली की जाएगी और राज्य में 586 दंत चिकित्सक के पद स्वीकृत किए गए हैं. इसमें 523 चिकित्सक कार्यरत हैं और मात्र 30 तट पर अभी खाली है. बता दे कि बीपीएससी के अंतर्गत यह सभी पदों को जल्द भरा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *