July 25, 2024

SSC CGL टायर-1 Answer Key पर कल तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति, जानीए ऑब्जेक्शन करने का सही तरीका

SSC CGL : एसएससी सीजीएल टायर 1 का ऑब्जेक्शन दर्ज करने का कल तक आपके पास आखिरी मौका है. कर्मचारी चयन आयोग एसएससी सीजीएल टायर वन आंसर की ऑब्जेक्शन विंडो 4 अगस्त को बंद हो जाएगा. आपको अगर ऑब्जेक्शन दर्ज कराना है तो अब आपके पास सिर्फ 1 दिन का समय है.

जिन उम्मीदवारों को आंसर की पर अब जैक्सन है वह अब जैक्सन दर्ज करा सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑब्जेक्शन दर्ज होगा. कल्याणी 4 अगस्त शाम 5:00 बजे तक आपत्ति दर्ज कराया जा सकता है और आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवार के पास वैलिड प्रूफ भी होने चाहिए.

SSC CGL objections के लिए कल तक का रखा गया है समय

Also Read:Govt Jobs 12वीं और ग्रेजुएट पास के लिए स्टेनोग्राफर बनने का निकला शानदार मौका,मिलेगी 40,000 तक सैलरी,चेक करें डिटेल्स

एसएससी सीजीएल के आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की उपलब्ध है और आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवार लॉगइन क्रेडिट सीरियल जैसे आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करेंगे उसके बाद आयोग ने आंसर की के साथ रिस्पांस शीट भी जारी किया है. टायर वन आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क भी देना होगा और उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न का आंसर चैलेंज देने के लिए ₹100 खर्च करने होंगे.

SSC CGL के वेबसाइट पर ऑब्जेक्शन के लिए कल के बाद नहीं है समय

4 अगस्त को शाम 5:00 बजे के बाद ही इस पर आपके दिए गए आंसर की पर विचार किया जाएगा. आपके लिए जो भी बात कही गई है उसे फॉलो करना होगा क्योंकि उसके बिना आपके आंसर की वाले एप्लीकेशन पर कोई भी विचार नहीं होगा.

How to raise objection on SSC CGL Tier 1

सबसे पहले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाएं.

होमपेज पर आंसर-की लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद Uploading of Tentative Answer Keys along with Candidates’ Response Sheet(s) of Combined Graduate Level Examination (Tier-I) – 2023(36.67 KB) पर क्लिक करें.

खुलने वाले पीडीएफ में Link for candidate’s response sheet, tentative answer keys andforsubmission of representation लिंक पर क्लिक करें.

अब परीक्षा का चयन कर निर्देशानुसार ऑब्जेक्शन दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी करें.

अंत में आपको शुल्क जो भी रखी गई है उसे देना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *