July 18, 2024

BPSC Teacher Bharti परीक्षा में नहीं होगी कोई नकल सरकार ने उठाया बड़ा कदम, जाने पूरी खबर

BPSC teacher bharti Pariksha : बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी टीचर भर्ती परीक्षा 2023 की तैयारी शुरू कर दिया है. इस परीक्षा को शांतिपूर्वक निपटाने की तैयारी की जा रही है और इसके लिए कई तरह की नई योजनाएं और नियम बनाया जा रहा है. 24 अगस्त से इस परीक्षा का आयोजन होगा जिसमें 170000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती होगी.

चांदनी आई नहीं जानकारी के अनुसार इस परीक्षा में धांधली और भ्रष्टाचार रोकने के लिए सरकार ने सख्त कदम उठाया है और खबरों की माने तो उम्मीदवारों की बायोमेट्रिक हाजिरी लगाई जाएगी. बीपीएससी के सचिव रवि भूषण ने कहा कि बेहतर परीक्षा संचालन की तैयारी की जा रही है और आयोग ने निर्णय लिया है कि परीक्षा सख्ती से ली जाएगी.

BPSC teacher bharti Pariksha : परीक्षा में नहीं होगी कोई गड़बड़ी

Also Read:Jobs 2023 450 पद पर निकली वैकेंसी,इन स्टेप्स के जरिए करें अप्लाई

आयो किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं चाहता है इसलिए कई तरह की नहीं नियम बनाए जाएंगे. टीचर भर्ती परीक्षा के आयोजन राज्य के कई जिलों में होगा और परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की कढ़ाई से चेकिंग के साथ सुरक्षाकर्मियों और सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जाएगा ताकि परीक्षा में किसी तरह की नकल और धांधली ना हो पाए.

धांधली रोकने के लिए आयोग ने की पूरी तैयारी

जारी शेड्यूल के अनुसार बीपीएससी टीचर भर्ती 2023 परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त से 27 अगस्त तक किया जाएगा और 24 अगस्त को हिंदी और सामान्य अध्ययन की परीक्षा होगी. परीक्षा का आयोजन दो पारियों में होगा और बता दें कि परीक्षा के माध्यम से बिहार में प्राथमिक माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के टीचर की भर्ती की जाएगी.

आयोग के द्वारा अभी तक बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है उम्मीद है कि कुछ दिनों में एडमिट कार्ड जारी हो जाएगा. आपको बीपीएससी से जुड़ी जानकारी के लिए लगातार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *