July 14, 2024

Bihar Teacher Bharti को लेकर सामने आए बड़ी अपडेट,इस दिन डाउनलोड होगा एडमिट कार्ड,जाने डिटेल्स

Bihar Teacher Bharti 2023:आप अगर बीपीएससी टीचर एग्जाम देने वाले हैं तो आपके लिए काफी अच्छी खबर सामने आ रही है. बिहार में बड़ी संख्या में शिक्षकों की भर्ती होनी है और शिक्षक भर्ती अभियान के जरिए 170000 से अधिक पदों पर जल्द बहाली की जाएगी. बीपीएससी टीचर भर्ती परीक्षा के लिए इसी महीने में एग्जाम होना है और छात्रों को अपने एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार है.

Bihar Teacher Bharti को लेकर सामने आए बड़ी अपडेट

सूत्रों की माने तो बीपीएससी बिहार टीचर भर्ती परीक्षा के लिए जल्दी एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे और संभावना जताई जा रही है कि बीएससी इस सप्ताह अगले सप्ताह तक टीचर भर्ती हॉल टिकट जारी कर देगा. हालांकि आयोग के द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है.आप अगर इसके बारे में कोई जानकारी चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना होगा.

सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर करना होगा विजिट

बता दें कि बीपीएससी टीचर भर्ती नोटिफिकेशन से लेकर आवेदन प्रक्रिया और परीक्षा का आयोजन बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा किया जा रहा है. परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त से किया जाएगा. बीपीएससी टीचर भर्ती परीक्षा 24 अगस्त से शुरू होकर 27 अगस्त तक चलेगी. इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवार भाग ले रहे हैं, जिसमें बिहार से बाहर के भी उम्मीदवार है.

Bihar Teacher Bharti को लेकर सामने आए बड़ी अपडेट

बिहार में प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए सबसे ज्यादा आवेदन पत्र प्राप्त हुए है. बिहार राज्य से बाहर राज्यों के लाखों उम्मीदवारों ने भी इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है. इस साल डिफेंसर टीचर भर्ती परीक्षा में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकते हैं क्योंकि लाखों की संख्या में अभ्यर्थी इस साल परीक्षा का फॉर्म भरे हैं और इस साल ज्यादा प्रतिस्पर्धा भी दिखेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *