July 16, 2024

BTECH-MBA पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी,IIT रुड़की के जॉब गारंटी वाले कोर्स का लाभ उठाएं

BTECH-MBA पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी

BTECH-MBA पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी

Job Opportunity Latest Update:BTECH-MBA पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी अगर आप किसी भी ब्रांच से BTECH-MBA की डिग्री ले चुके हैं और किन्हीं कारणों से अब तक नौकरी नहीं लग पाई है तो यह खबर आपके लिए है।

युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी

आईआईटी रुड़की की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ In Hindi - NDTV India

Job Opportunity Latest Update: BTECH-MBA पास युवाओं के लिए खुशखबरी है। अगर आप किसी भी ब्रांच से BTECH-MBA की डिग्री ले चुके हैं और किन्हीं कारणों से अब तक नौकरी नहीं लग पाई है तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, IIT रुड़की ने प्रोजेक्ट मैनेजमेंट एंड कंट्रोल्स नाम का 6 महीने का कोर्स शुरू किया है।

IIT रुड़की के ग्रेटर नोएडा कैम्पस में सोमवार से शुक्रवार तक 6 महीने पढ़ाई होगी। इस कोर्स में जॉब गारंटी भी मिल रही है। इंडस्ट्री के साथ तैयार किये गए इस कोर्स का पूरा ढांचा कुछ इस तरह बना है कि नौजवान इंजीनियरिंग और मैनेजिंग की प्रैक्टिकल नॉलेज भी ले सकेंगे। नौकरी दिलाने का वादा तो ज्यादातर शैक्षिक संस्थान करते हैं, लेकिन जॉब की गारंटी इस कोर्स को अनूठा बनाती है।

यह भी पढ़े Jobs 2023 युवाओ के लिए खुशखबरी सरकारी नौकरी चाहिए तो जल्दी से करें अप्लाई,जरूरी डिटेल्स यहां जानें

2018 में डिग्री ले चुके युवाओं के लिए भी कोर्स

IIT Roorkee Admissions Open for Postgraduate Certification in AI for BFSI -  News18

IIT रुड़की ने इंडस्ट्री की जरूरतों को समझते हुए इस कोर्स को तैयार किया है। 10 से ज्यादा कोर्स बनाये गए हैं। अभी प्रोजेक्ट मैनेजमेंट एंड कंट्रोल्स कोर्स में दाखिले का समय चल रहा है। इस कोर्स को करने वाले इंजीनियर, प्रोजेक्ट इंजीनियर, प्लानिंग इंजीनियर, शेड्यूलिंग इंजीनियर, कॉस्ट कंट्रोल इंजीनियर एंड इन्वाइस बिलिंग इंजीनियर के पदों पर सीधी जॉब ले सकेंगे। किसी भी ब्रांच से इंजीनियरिंग करने वाले नौजवान इसमें एडमिशन ले सकते हैं। यह कोर्स 5 साल पहले यानी साल 2018 में बीटेक करने वालों के लिए भी है। अकसर कोर ब्रांच के इंजीनियर Gate या सिविल सर्विसेज की तैयारी में जुट जाते हैं। उधर कामयाबी नहीं मिल पाती तो उन्हें भी ध्यान में रखकर कोर्स डिजायन किया गया है, जिसका हजारों युवाओं को बड़ा फायदा होगा।

नौकरी देने-दिलाने में प्रोटेकॉन करेगी सहयोग

IIT Roorkee Offers Online Summer Training Program on Machine Learning with  Python

IIT रुड़की CEC के को-ऑर्डिनेटर प्रोफेसर कौशिक घोष ने बताया कि यह प्रोग्राम पूरी दुनिया में काम करने वाली भारत की कंपनी प्रोटेकॉन BTG के साथ मिलकर तैयार किया है। कोर्स की कक्षाएं ग्रेटर नोएडा कैंपस में लगेंगी। प्रोटेकॉन के प्रेसीडेंट ऑपरेशन, IIT रुड़की से ही पासआउट इंजीनियर मनीष खिलौरिया ने बताया कि यह कोर्स ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों मोड में कर सकते हैं।

जॉब गारंटी ऑफलाइन कोर्स करने पर मिलेगी। ऑफलाइन कोर्स करते हुए ही नौजवान नौकरी ले सकते हैं, लेकिन अगर किन्हीं कारणों से नहीं ले पाए तो प्रोटेकॉन 6 महीने की पेड इंटर्नशिप देगी। इस दौरान इंटरव्यू और ट्रेनिंग चलती रहेगी। इसके बाद भी कोई नौकरी पाने से वंचित रह गया तो हम उसे इंटर्नशिप का 6 महीने का समय पूरा होने के साथ ही जॉब दे देंगे।प्रोफेसर कौशिक घोष ने बताया कि एडमिशन के साथ जॉब गारंटी लिखित में दी जा रही है। 6 महीने की पढ़ाई पूरी होने के बाद युवाओं को IIT रूड़की का सर्टिफिकेट भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *