June 21, 2024

IBPS PO Main Exam आईबीपीएस पीओ मेंस एग्जाम देने से पहले जानें ये गाइडलाइन्स,सेंटर पर नहीं होगी परेशानी

IBPS PO Main Exam आईबीपीएस पीओ मेंस एग्जाम देने से पहले जानें ये गाइडलाइन्स,सेंटर पर नहीं होगी परेशानी

IBPS PO Main Exam आईबीपीएस पीओ मेंस एग्जाम देने से पहले जानें ये गाइडलाइन्स,सेंटर पर नहीं होगी परेशानी

IBPS PO Main Exam 2023:IBPS PO Main Exam आईबीपीएस पीओ मेंस एग्जाम देने से पहले जानें ये गाइडलाइन्स,सेंटर पर नहीं होगी परेशानी पासपोर्ट साइज की अपनी लेटेस्ट फोटो भी लेकर जाएं। यह फोटो वैसी ही होनी चाहिए जैसी आपने अपने एडमिट कार्ड पर लगाई है।

आईबीपीएस पीओ मेंस एग्जाम

IBPS PO Mains 2022 Exam Tips: BYJU's experts share tips & tricks to prepare  for Data Analysis & Interpretation | Jobs News, Times Now

IBPS PO Main Exam 2023 Guidelines: आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुटे परीक्षार्थियों के लिए कुछ ऐसी जरूरी बातें हैं जिन्हें जाने बिना अगर आ एग्जाम सेंटर पर पहुंच गए तो दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) का मेंस एग्जाम 5 नवंबर, 2023 को होना है। इस एग्जाम में अब सिर्फ एक दिन बचा हुआ है। इस परीक्षा के माध्यम से बैंक पीओ के 3049 पद भरे जाएंगे। परीक्षा 200 अंकों की होगी जिसमें नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी गाइडलाइन्स बता दे रहे हैं जिससे आपका फायदा होगा। इसमें सबसे जरूरी बात है कि परीक्षा वाले दिन एग्जाम सेंटर पर जाने से पहले आपको कौन सी बातों का ध्यान रखना है और उस दिन क्या करना है, क्या नहीं करना है। आइये जानते हैं उन जरूरी नियमों के बारे में जो हर कैंडिडेट के लिए जरूरी है।

यह भी पढ़े Jobs 2023 युवाओ के लिए खुशखबरी सरकारी नौकरी चाहिए तो जल्दी से करें अप्लाई,जरूरी डिटेल्स यहां जानें

सबसे जरूरी बात है यह

IBPS PO Result 2023 (Out) - Steps to Download IBPS PO Prelims Result, Link

सबसे जरूरी बात यह है कि परीक्षा केंद्र पर आप अपनी फोटो आईडी यानी पहचान पत्र लेकर ही पहुंचें। इसमें आधार कार्ड, पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस हो सकता है। इसके साथ ही पासपोर्ट साइज की अपनी लेटेस्ट फोटो भी लेकर जाएं। यह फोटो वैसी ही होनी चाहिए जैसी आपने अपने एडमिट कार्ड पर लगाई है।इसके साथ ही सेंटर पर कॉल लेटर ले जाना तो बिल्कुल भी न भूलें।

परीक्षार्थियों के लिए जरूरी बातें

IBPS PO mains result 2018 to be released this week at ibps.in | Jobs News -  The Indian Express

परीक्षा केंद्र पर समय से आधे घंटे पहले पहुंचें। इसके लिए आपको अपने घर से समय से थोड़ा पहले निकलना होगा ताकि रास्ते में कोई रुकावट भी आए तो भी आपकी परीक्षा न छूट पाए।परीक्षा केंद्र में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइज या पेपर अपने साथ ले जाने की अनुमति नहीं होगी। रफ करने के लिए वहां अलग से रफ कॉपी मिलेगी, इसलिए कोई भी कॉपी अपने साथ न ले जाएं। परीक्षा से जुड़ी अन्य किसी भी तरह की जानकारी के लिए आईबीपीएस की वेबसाइट ibps.in पर जाकर देखें। परीक्षा साढ़े तीन घंटे तक चलेगी ऐसे में अपने साथ पानी की बॉटल रखें तो ठीक होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *