May 26, 2024

Business ideas for women: किसी भी लोकेशन पर 1BHK में DAF शुरू करें,हर महीने होगी बम्बर कमाई

Business ideas for women

Business ideas for women

Business ideas for women: देश में हर रोज हजारों स्टार्टअप शुरू होते हैं। इनमें से सैकड़ो स्टार्टअप को अच्छी खासी फंडिंग मिलती है। दुनिया भर में लाखों कॉरपोरेट कंपनियां काम कर रही है। सबको ग्रोथ करनी है और ग्रोथ करने के लिए Data Analyst सबसे जरूरी है। यह एक ऐसी अपॉर्चुनिटी है जिसमें संभावनाओं का आसमान खाली है। प्रत्येक बड़ी कंपनी में Data Analyst काम कर रहे हैं परंतु फिर भी उन्हें अच्छे Data Analyst की जरूरत है। बहुत सारे प्रतिष्ठित संस्थान ऑनलाइन कोर्स संचालित कर रहे हैं। जिन्हें करके मात्र 3 महीने में आप Certified Data Analyst बन सकते हैं। 

Business ideas for women:  किसी भी लोकेशन पर 1BHK में DAF शुरू करें,हर महीने होगी बम्बर कमाई

business ideas for women in india 

ऐसी महिलाएं जिन्होंने ग्रेजुएशन किया है, फिर चाहे आप वर्किंग वुमन है अथवा हाउसवाइफ, इस बिजनेस के लिए परफेक्ट है। जैसा कि बताया जा चुका है उसके अलावा आप महिलाओं का एक समूह बनाकर काम शुरू कर सकती है। इसके कारण आपके प्रति आकर्षण बढ़ जाएगा। या फिर अपने कॉन्फिडेंस के लिए आप फ्रीलांसिंग के साथ शुरू कर सकती है। 

बिजनेस प्लान क्या है

Certified Data Analyst बनने के बाद आपको किसी कंपनी में नौकरी नहीं करनी बल्कि Data Analyst Firm की स्थापना करना है। बिजनेस के लिए बिल्कुल फर्स्ट स्टेज के लिए जरूरी ट्रेड लाइसेंस के साथ काम शुरू किया जा सकता है। इसके बाद कुछ अच्छे कैंडिडेट्स को अपनी टीम में नियुक्त करना है। आप स्वयं उन्हें DATA analysis सिखा सकते हैं। आपका बिजनेस के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि ज्यादातर लोग ऑफलाइन और एक मिनिमम सैलेरी की गारंटी पर काम करना पसंद करते हैं। इसलिए न केवल आपकी टीम बन जाएगी बल्कि वह लंबे समय तक आपके साथ रहेगी।

इंटरनेट पर लगभग 100 से अधिक ऐसी वेबसाइट है जहां पर फ्रीलांसर्स को JOB मिलता है। एक DATA analysis job के लिए कम से कम $10 का भुगतान मिलता है। भारतीय मुद्रा में यह राशि ₹800 से अधिक होती है। शुरुआत में यही जॉब कलेक्ट करना है। इसमें से ₹300 सैलरी, ₹300 ऑफिस एक्सपेंस और शेष बचे ₹200 से अधिक आपका नेट प्रॉफिट होगा।

कैलकुलेट करके देखिए कि यदि एक दिन में सिर्फ 50 JOB मिले तो कितनी कमाई होगी। इससे आपकी फर्म का खर्चा और शुरुआती प्रॉफिट मार्जिन मिल जाएगा। इसके साथ-साथ आपको बड़ी कॉरपोरेट कंपनियों में अप्रोच करनी है। एक बार बड़ी कंपनियों के साथ टाईअप शुरू हो गया तो आपका बिजनेस नेक्स्ट लेवल पर पहुंच जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *