July 18, 2024

CBSE Board ने जारी किया एक्जाम के लिए सैंपल पेपर, इस वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं डाउनलोड,जाने यहां

सीबीएसई ने साल 2024 के परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है और सैंपल पेपर भी जारी कर दिया है. केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड के द्वारा 10वीं 12वीं परीक्षा का सैंपल पेपर के साथ ही परीक्षा का डेट भी जारी कर दिया गया है.आप टी वी एस सी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सीबीएसई का सैंपल पेपर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

CBSE Board के इस वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं सैंपल पेपर डाउनलोड

Also Read:​Bank Jobs 2023 इन बैंको में निकली है 400 पद पर भर्तियां,कर सकते है अप्लाई

अभ्यार्थी अगर परीक्षा की अच्छी तरह तैयारी करना चाहते हैं तो उसी cbse का सैंपल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं. बच्चे अच्छे से तैयारी करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट से सैंपल पेपर डाउनलोड करके अच्छे से तैयारी कर सकते हैं और साथ ही साथ वह अपने 2024 के एग्जाम में अच्छा इसको कर सकते हैं.

साल 2024 में 2 महीना तक सीबीएसई का परीक्षा चलने वाला है. केंद्रीय शिक्षा बोर्ड के तरफ से सैंपल पेपर के साथ ही साथ कई तरह के टिप्स दिए स्टूडेंट्स के लिए दिए गए हैं.

साल 2024 की परीक्षा में जुटा CBSE Board

सीबीएसई द्वारा जारी किए गए सैंपल पेपर और क्यूश्चन पेपर से छात्रों को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 परीक्षा पैटर्न और प्रश्न प्रकारों को समझने में मदद मिलेगी. इतना ही नहीं सैंपल पेपर हल करने से छात्रों की गति और सटीकता बढ़ाने में मदद मिलती है. इससे छात्र आगामी बोर्ड परीक्षाओं की प्रभावी ढंग से तैयारी कर सकते हैं.

सीबीएसई बोर्ड ने अगले साल आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें जारी कर दी हैं. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से आयोजित की जाएगी. सीएसबीई कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 55 दिनों की अवधि तक चलेंगी और 10 अप्रैल को समाप्त होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *