Check JNVST 6th 9th Result 2024: ऐसे करे जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6वी और 9वी का रिजल्ट जारी

Check JNVST 6th 9th Result 2024

Check JNVST 6th 9th Result 2024

Check JNVST 6th 9th Result 2024: जवाहर नवोदय विद्यालय समिति की ओर से आयोजित की गई कक्षा 6 वी कक्षा नौवीं के 20 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को रिजल्ट को लेकर लगातार समय से इंतजार था हाल ही में कक्षा 6 के छात्र-छात्राओं के रिजल्ट का इंतजार पूरा कर दिया गया है विभाग की ओर से रिजल्ट जेएनवीएसटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है कक्षा 6 में शामिल हुए परीक्षार्थीरिजल्ट को ऑनलाइन तरीके से अपने मोबाइल से घर बैठे चेक कर सकते हैं।

Check JNVST 6th 9th Result 2024: ऐसे करे जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6वी और 9वी का रिजल्ट जारी

JNVST 6th 9th Result 2024 ऑनलाइन आवेदन की Date

जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए छात्र-छात्राओं हेतु ऑनलाइन आवेदन फार्म 19 जून से शुरू करवाए गए थे जो 31 अगस्त तक भरवा गए थे उसके बाद जवाहर नवोदय विद्यालय समिति की ओर से कक्षा 6 के लिए फेज 1 परीक्षा का आयोजन 4 नवंबर 2023 को करवाया गया थाउसके बाद फेज 2 की परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी 2024 करवाया गया था

छात्रों को फेज 1 यानी लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित किया गया था, उन्हें ही फेज 2 के लिए समिति की ओर से बुलाया गया था जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 फेज 2 परीक्षा में छात्रों के लिए पर्सनालिटी इंटरव्यू का आयोजन किया गया था, जिसका उद्देश्य छात्रों के सामाजिक कौशल, शैक्षणिक प्रदर्शन और समग्र व्यक्तित्व का आकलन करना है नवोदय विद्यालय कक्षा 9वीं लेटेरल एंट्री सेलेक्शन टेस्ट (LEST) 10 फरवरी 2024 हुआ था. इस प्रवेश परीक्षा में लगभग 20 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था।

JNVST 6th 9th Result कक्षा 6 रिजल्ट इस प्रकार चेक करें 

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा जारी किया गया कक्षा 6 का परिणाम छात्र छात्राएं जेएनवीएसटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक हमें इसलिए के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

जेएनवीएसटी रिजल्ट चेक करने के लिएआधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट का क्षेत्र दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है।

उसके बाद नया पेज ओपन होगा जिसमें रिजल्ट से जुड़ी हुई डिटेल रोल नंबर एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ अधिक दर्ज करनी होगी सभी छात्र-छात्राएं अपनी जानकारी दर्ज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *