MP Board Result 2024: 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द,उससे पहले जान लीजिए यह अपडेट

MP Board Result 2024

MP Board Result 2024

MP Board Result 2024: 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द,उससे पहले जान लीजिए यह अपडेट,मध्यप्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द जारी हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि नतीजे अप्रैल में जारी किया जा सकता है। एमपी बोर्ड के नतीजे आपको बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://mpbse.nic.in/ के साथ लाइव हिन्दुस्तान पर भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जब भी बोर्ड रिजल्ट जारी करेगा, रिजल्ट लाइव हिन्दुस्तान सबसे पहले आपको भेजेगा। मध्य प्रदेश बोर्ड ने अभी तक नतीजों को लेकर कोई तारीख जारी नहीं की है। लेकिन कॉपी चेकिंग का काम पूरा होने के बाद अब नतीजे तैयार हो रहे हैं।

MP Board Result 2024: 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द,उससे पहले जान लीजिए यह अपडेट

अप्रैल में कहा जा रहा है कि कॉपी चेकिंग पूरी हो जाएगी और 10 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे जारी किए जाएंगे। इस पर अपडेट जल्द जाएगी, इससे पहले स्टूडेंट्स को बोनस अंक की अपडेट मिल रही है। दरअसल इस बार एमपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को बोनस अंक भी मिलेंगे, एमपी बोर्ड ने कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स को बोनस मार्क्स देने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि एमपी बोर्ड 10वीं यानी मैट्रिक की परीक्षा 05 फरवरी से 20 मार्च, 2024 के बीच हुई थी वहीं, एमपी बोर्ड 12वीं यानी इंटरमीडिएट की परीक्षा 06 फरवरी से 20 मार्च, 2024 के बीच आयोजित की गई थी। 9 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने इस साल मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं की परीक्षा दी थी। वहीं, करीब 6 लाख स्टूडेंट्स 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे।

दरअसल, एमपी बोर्ड 12वीं के मैथमेटिक्स और केमिस्ट्री विषयों के प्रश्न पत्रों में कुछ गलती थी। जिसके लिए बोर्ड अब स्टूडेंट्स को बोनस अंक देगा। एमपी बोर्ड ने मैथ और केमिस्ट्री का पेपर देने वाले स्टूडेंट्स को बोनस के तौर पर 2 मार्क्स देने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *