Free Tablet Yojana 2024: भारत सरकार पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को देगी फ्री में टैबलेट

Free Tablet Yojana 2024

Free Tablet Yojana 2024

Free Tablet Yojana 2024: भारत सरकार पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को देगी फ्री में टैबलेट,बोर्ड परीक्षा वाली 8वीं, 10वीं एवं 12वीं कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को फ्री में इसमें टेबलेट प्रदान किए जाएंगे। जो अभ्यर्थी बोर्ड की परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे उनको यह फ्री टेबलेट दिए जाएंगे । सरकार द्वारा फ्री टेबलेट योजना की शुरुआत विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए की गई है।

Free Tablet Yojana 2024: भारत सरकार पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को देगी फ्री में टैबलेट

किसको मिलेगा Free Tablet

फ्री टैबलेट योजना का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थी राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए तथा उसकी पढ़ाई राजस्थान के किसी भी विद्यालय में हुई होनी चाहिए । राजस्थान फ्री टैबलेट योजना के अंतर्गत जो अभ्यर्थी कक्षा 8,वीं 10वीं और 12वीं के अंदर अच्छे प्रतिशत लाएंगे उन सभी को फ्री टैबलेट दिए जाएंगे । सरकार ने इसके लिए कोई भी प्रतिशत का निर्धारण नहीं किया है लेकिन विभिन्न सूत्रों के मुताबिक 75% से अधिक प्राप्त करने वाले छात्रों को यह फ्री स्मार्ट टेबलेट दिया जाएगा ।

Free Tablet Yojana 2024 के लिए आवश्यक दस्तावेज

सरकार के द्वारा दिए जा रहे फ्री टैबलेट योजना में आवेदन करने के लिए आवेदक को विभिन्न दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी । आवेदक का आधार कार्ड,मोबाइल नंबर,परीक्षा परिणाम की मार्कशीट,आय प्रमाण पत्र,राजस्थान का मूल निवास प्रमाण पत्र इत्यादि डॉक्युमेंट की जरूरत पड़ेगी ।

Free Tablet Yojana 2024 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया

फ्री टैबलेट योजना के लिए आवेदन करने के लिए अभी तक आवेदन नहीं मांगे गए है । परीक्षा परिणाम आने के बाद सरकार के द्वारा टैबलेट योजना के लिए आवेदन मांगे जाएंगे । जैसे ही आवेदन शुरू होंगे इसकी सूचना आपको स्कूल की ओर से दी जाएगी और हम भी आपको सूचना दे देंगे

Free Tablet Yojana 2024 Check

फ्री टैबलेट योजना के लिए अभी तक आवेदन नहीं मांगे गए हैं केवल सरकार के द्वारा इसके लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने टेबलेट वितरण का ठेका फाइनल कर दिया है । फ्री टैबलेट योजना के अंतर्गत टैबलेट का वितरण जुलाई महीने से प्रारंभ हो सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *