Monday, February 26, 2024
HomeदेशCoffee Cup को कवर लगा के इस व्यक्ति ने कमाए करोडो जाने...

Coffee Cup को कवर लगा के इस व्यक्ति ने कमाए करोडो जाने इस व्यक्ति के बारे में

Coffee-cup-cover : गोदी में गिरी गर्म कॉफी और फिर दिमाग हुआ गर्म। मगर गुस्से में नहीं बल्कि कॉफी की गर्मी को ठंडा करने के लिए , सात पुश्तें बैठकर खायेंगी कमाई को जोड़कर बोली जाने वाली अगर ऐसी कोई कहावत वाकई में है, तो हम आपको आज उसका असल उदाहरण बताते हैं। अरे-अरे ठहरिए तो सही, रुकिए तो जरा हम आपको टाटा-बिरला के बारे में नहीं बताने वाले।

Coffee Cup को कवर लगा के इस व्यक्ति ने कमाए करोडो जाने इस व्यक्ति के बारे में

इसे भी पढ़े :- Free Solar Atta Chakki : मोदी जी दे रहे है महिलाओ को फ्री में सोलर आटा चक्की जानिए क्या है स्कीम 

उनका बड़ा बिजनेस है बाबा और कमाई भी खूब. हम तो आपको एक भाई साब के बारे में बताने वाले हैं, जिनको लगा ‘ताता’ और फिर उन्होंने सब गोल घुमा दिया। कागज से किया कमाल। अपने आविष्कार को पेटेंट करवाया और आज जब किसी और को ‘ताता’ लगता है, तो जेब उनकी गर्म होती है। हम पेपर कप में चाय पीते हैं और अगर गर्म लगे तो एक और कप निच्चु लगा लेते हैं. जो गिलास गर्म हो, तो फिर जेब में आराम फरमा रहा रुमाल काम आता है।

लेकिन ऐसा तो अपन मतलब आम आदमी करते हैं, बड़े आदमी गर्म कप और गिलास से बचने के लिए उसके ऊपर एक पेपर का रोल लपेट लेते हैं याद नहीं आ रहा तो किसी भी बड़े कॉफी ब्रांड का गिलास याद कर लीजिए. ब्राउन कलर का जालीदार रोल या कवर लगा होता है. याद आ ही गया होगा तो अब इस बात को देते हैं पूर्ण विराम और चलते हैं सीधे अमेरिका। 

Coffee Cup को कवर लगा के इस व्यक्ति ने कमाए करोडो जाने इस व्यक्ति के बारे में

खैर इस गिरी हुई कॉफी को उठाने का बीड़ा उठाया Sorensen महाशय ने. उन्होंने लगाया दिमाग और रिसाइकिल होने वाला रोल बना डाला नाम के पीछे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प. Sorensen जो कॉफी पीते थे उसका नाम था Java. एकदम वैसे ही जैसे Cappuccino या Latte होता है। इसको उन्होंने पहना दी स्लीव मतलब जैकेट, तो नाम पड़ा Java JacketSorensen की जैकेट को वहां की कॉफी शॉप ने जल्दी ही पहन लिया।

इसे भी पढ़े :- Birth Certificat : घर बैठे ऑनलाइन बिर्थ सर्टिफिकेट कैसे बनाये जानिएघर बैठे ऑनलाइन बिर्थ सर्टिफिकेट कैसे बनाये जानिए

मतलब हाथो-हाथ लिया ये बात Sorensen को समझ आ गई और उन्होंने अपनी पत्नी Colleen के साथ इसको बिजनेस बनाया और साथ में इसका पेटेंट भी हासिल कर लिया. महज कुछ महीनों बाद Seattle शहर में हुए एक ट्रेड शो में Java Jacket ने भौकाल मचा दिया। बस कहानी इतनी ही है। क्योंकि दुनिया-जहान में करोड़ों रोल बिकते हैं। अमेरिका जैसे देशों में जहां कॉफी खूब पी जाती है, वहां के कॉर्नर शॉप से लेकर पांच सितारा कॉफी हाउस में Java Jacket जिन्दाबाद. रही बात Sorensen परिवार की, तो उनको रॉयल्टी पर रॉयल्टी मिले जा रही। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments