June 21, 2024

Creta को खदेड़ने आयी Toyota की मिनी Innova, ब्रांडेड फीचर्स के साथ दमदार इंजन बेहद कम कीमत में

Creta को खदेड़ने आयी Toyota की मिनी Innova, ब्रांडेड फीचर्स के साथ दमदार इंजन बेहद कम कीमत में,भारतीय ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में टोयोटा दमदार गाड़ियों से अपनी पहचान बना रही है। हाल ही में टोयोटा ने बाजार में टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर नाम से एक शानदार एसयूवी लॉन्च की है, जिसे कई लोग मिनी फॉर्च्यूनर भी कह रहे हैं। आइये इसके फीचर्स और दमदार इंजन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर एसयूवी की प्रमुख विशेषताएं:

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर एसयूवी कई विशेषताओं के साथ आती है जो इसे अपने सेगमेंट में अलग बनाती है। यह आधुनिक तकनीक, सुविधा और सुरक्षा चाहने वालों को पूरा करता है। एसयूवी में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले दोनों को वायरलेस तरीके से सपोर्ट करता है। इसके अतिरिक्त, यह 360-डिग्री कैमरा, एक विशाल पैनोरमिक सनरूफ, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और कनेक्टेड कार तकनीक जैसी कई सुविधाएँ प्रदान करता है, जो इसे एक आकर्षक विकल्प बनाता है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर एसयूवी का पावरफुल इंजन:

इंजन के संदर्भ में, टोयोटा अर्बन क्रूज़र हैराइडर एसयूवी इंजन तंत्र या बाहरी हिस्से में बड़े बदलाव के बिना अपने शक्तिशाली प्रदर्शन को बरकरार रखती है। टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर एस सीएनजी वेरिएंट में 1462 सीसी इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

Creta को खदेड़ने आयी Toyota की मिनी Innova, ब्रांडेड फीचर्स के साथ दमदार इंजन बेहद कम कीमत में

यह 1462 सीसी इंजन 5500 आरपीएम पर 86.63 बीएचपी का पावर आउटपुट और 4200 आरपीएम पर 121.5 एनएम का टॉर्क देता है। यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है। सीएनजी मोड में इंजन 102 बीएचपी का पावर आउटपुट और 137 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर एसयूवी की कीमत:

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर एसयूवी की बाजार में प्रतिस्पर्धी कीमत है। बेस ‘एस’ वेरिएंट की कीमत 13.23 लाख रुपये है, जबकि ‘जी’ वेरिएंट की कीमत 15.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

कुल मिलाकर, टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाइराइडर एसयूवी अपनी उन्नत सुविधाओं, शक्तिशाली इंजन और आकर्षक कीमत से प्रभावित करती है, जो इसे एसयूवी सेगमेंट में एक उल्लेखनीय दावेदार बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *