June 21, 2024

Delhi University Admissions 2023 डीयू पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू,जानें कब जारी होगी पहली अलॉटमेंट लिस्ट

DU PG Admissions 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय ने आज घोषणा की कि सीएसएएस पोर्टल पर पीजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन आज (28 जुलाई) से शुरू हो गया है

डीयू पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

DU: Full three-day window for undergraduate students- The New Indian Express

DU PG Admissions 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय ने आज घोषणा की कि सीएसएएस पोर्टल पर पीजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन आज (28 जुलाई) से शुरू हो गया है, और छात्रों के पास पीजी कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए 10 अगस्त तक का समय होगा। इच्छुक छात्र डीयू प्रवेश 2023 प्रक्रिया के लिए आधिकारिक वेबसाइट – admission.uod.ac.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

डीयू द्वारा जारी आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, पहली अलॉटमेंट लिस्ट 17 अगस्त को शाम 5 बजे जारी होगी और उम्मीदवारों के पास अपनी अलॉटेड सीटों को स्वीकार करने के लिए 20 अगस्त तक का समय होगा। पहली लिस्ट के लिए फीस के लिए ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि 22 अगस्त (शाम 4:59 बजे) है।

यह भी पढ़े Govts Jobs 2023 सुपरवाइजर से लेकर टेक्निशियन पद पर निकली बंपर भर्तियां,बस होनी चाहिए ये योग्यता

जानें कब जारी होगी दूसरी और तीसरी लिस्ट

Delhi University admissions to start from October 12, session from November  18 | City - Times of India Videos

इसके बाद, दूसरी अलॉटमेंट लिस्ट 25 अगस्त को शाम 5 बजे जारी होगी, और उम्मीदवारों को 28 अगस्त तक का समय दिया जाएगा। दूसरी लिस्ट के खिलाफ भुगतान करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त है, और एमआई-एंट्री प्रक्रिया 31 अगस्त की शाम 5 बजे से 1 सितंबर की शाम 4:59 बजे तक उपलब्ध होगी। तीसरी अलॉटमेंट लिस्ट 4 सितंबर को जारी होगी और उम्मीदवारों के पास अलॉटेड लिस्ट को स्वीकार करने के लिए 7 सितंबर तक का समय होगा।

यह भी पढ़े SSC JE 2023 कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल)परीक्षा,2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है।

इस दिन शुरू होगी पीजी की क्लास

DU Admission 2019: Delhi University sees over 9,000 enrollments, despite  high cut-offs - BusinessToday

विश्वविद्यालय रिक्त सीटों की उपलब्धता, यदि कोई हो, के आधार पर और अधिक राउंड की घोषणा कर सकता है। दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजी कोर्सेज की क्लासेस शुक्रवार, 1 सितंबर से शुरू होंगी। उम्मीदवार यहां विस्तृत प्रवेश कार्यक्रम देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *